1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. west bengal news green corridor for vaccine transportation van stuck due to bengal ministers agitation politics begins mtj

West Bengal News: वैक्सीन पहुंचाने के लिए बना था ग्रीन कॉरीडोर, बंगाल के मंत्री की वजह से वैन फंसी, शुरू हुई राजनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal News: वैक्सीन पहुंचाने के लिए बना था ग्रीन कॉरीडोर, बंगाल के मंत्री की वजह से वैन फंसी, शुरू हुई राजनीति.
West Bengal News: वैक्सीन पहुंचाने के लिए बना था ग्रीन कॉरीडोर, बंगाल के मंत्री की वजह से वैन फंसी, शुरू हुई राजनीति.
Prabhat Khabar

बर्दवान : पश्चिम बंगाल के मंत्री के प्रदर्शनों की वजह से कोरोना टीका जे ला रही वैन फंस गयी. इसके बाद कोरोना टीका पर भी राजनीति शुरू हो गयी है. विरोधी दलों ने आरोप लगाया है कि जान-बूझकर कोरोना वैक्सीन का रास्ता बाधित किया गया, तो मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान वैन आ जायेगी, इसकी जानकारी नहीं थी.

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्दवान (Purba Bardhaman) जिला में केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के विरोध में प्रदेश के मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी के नेतृत्व में प्रदर्शन चल रहा था. लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को यातायात बाधित कर दिया था. इसकी वजह से कोरोना टीका ले जा रहा एक विशेष वाहन भी फंस गया.

पूर्वी बर्दवान (Purba Bardhaman) के एसपी भास्कर मुखोपाध्याय ने कहा कि कोलकाता को नयी दिल्ली से जोड़ने वाले राजमार्ग पर गलासी इलाके में प्रदर्शन के कारण जाम की वजह से टीका लेकर जा रही वैन को पांच किलोमीटर तक गांव से होकर दूसरे रास्ते से आगे भेजना पड़ा.

उन्होंने कहा कि वाहन की आवाजाही में हुई देरी गांव के रास्ते पांच किलोमीटर की दूरी तय करने में लगे वक्त जितनी ही थी. गैर-आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि वाहन को गांव के रास्ते से करीब 20 किलोमीटर तक ले जाने के बाद वापस राष्ट्रीय राजमार्ग पर लाया जा सका.

पुलिस दे रही थी वैक्सीन वैन को सुरक्षा

पश्चिम बंगाल पुलिस की गाड़ी वैन को सुरक्षा प्रदान कर रही थी. वैन से टीकों की आपूर्ति बांकुड़ा और पुरुलिया में की जानी थी. सूत्रों ने कहा कि कोलकाता में प्रदेश सरकार के टीका केंद्र से रवाना हुई इस वैन ने पूर्वी बर्दवान जिला के स्वास्थ्य कार्यालय में 31,500 टीकों की आपूर्ति की और फिर बांकुड़ा व पुरुलिया में जीवनरक्षक दवा की आपूर्ति के लिए आगे की यात्रा पर रवाना हुई.

ग्रीन कॉरीडोर के बावजूद वैक्सीन का रास्ता बाधित

सूत्रों ने यह भी कहा कि कि पुलिस द्वारा त्वरित और सुगमतापूर्वक दवा की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए बनाये गये ग्रीन कॉरीडोर के बावजूद करीब सुबह 10 बजे प्रदर्शनकारियों के रास्ता बाधित करने से इसे रोकना पड़ा.

वैक्सीन की वैन आने की नहीं थी जानकारी : मंत्री

राज्य पुस्तकालय सेवा मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी ने कहा कि उन्हें टीके की वैन की आवाजाही के बारे में जानकारी नहीं थी और उनके संज्ञान में यह बात आते ही उन्होंने रास्ता छोड़ दिया, लेकिन तब तक वाहन को दूसरे रास्ते से भेज दिया गया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें