23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News: बीरभूम जिले में नहीं थम रही गौ तस्करी, तीन थाना क्षेत्र से बरामद हुईं 400 गायें

नलहाटी, रामपुरहाट थाना पुलिस ने करीब 201 गायों को जब्त किया. वहीं रामपुरहाट महकमा के तहत पाइकपाड़ा थाने की पुलिस ने 208 गायों को जब्त किया. गायों की तस्करी का भंडाफोड़ बीरभूम पुलिस ने किया है. एक ही रात के छापामारी अभियान में करीब 409 गायों को जब्त किया गया.

बीरभूम, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट महकमा क्षेत्र के नलहाटी समेत तीन थानों की पुलिस ने संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाकर करीब 400 गायों को बरामद किया है. एक ही रात में इस अभियान के बाद गौ तस्करी मामले में जुड़े तस्करों और कारोबारियों के बीच खलबली मच गयी है. नलहाटी थाने की पुलिस ने वैधरा सालबान इलाके में विशेष अभियान चलाकर करीब 201 गायों को जब्त किया. हालांकि, इस अभियान के दौरान गायों को लेकर जा रहे तस्कर भाग गये. पुलिस ने बताया कि सभी गायें झारखंड के रास्ते बीरभूम से होकर बांग्लादेश जाती हैं.

गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड के रास्ते गायों की बड़ी खेप बीरभूम के मार्फत मुर्शिदाबाद की ओर जायेगी. रामपुरहाट के एसडीपीओ के निर्देश के बाद रामपुरहाट महकमा के तीन थानों की पुलिस ने झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में विशेष निगरानी रखी थी. इस बीच नलहाटी, रामपुरहाट थाना पुलिस ने करीब 201 गायों को जब्त किया. वहीं रामपुरहाट महकमा के तहत पाइकपाड़ा थाने की पुलिस ने 208 गायों को जब्त किया. इतनी बड़ी संख्या ने अवैध रूप से गायों की तस्करी का भंडाफोड़ बीरभूम पुलिस ने किया है. एक ही रात के छापामारी अभियान में करीब 409 गायों को जब्त किया गया.

Also Read: WB News : बीरभूम में 10 रुपये के सिक्कों से लाखों की बाइक खरीदी ,शो रूम वाले हुए परेशान

उल्लेखनीय है कि गौ तस्करी मामले में ही बीरभूम जिले के तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल तिहाड़ जेल में हैं. उनके साथ ही उनके पुत्री और उनके कई अन्य साथी भी तिहाड़ जेल में हैं. लेकिन इन सब के बावजूद बीरभूम के मार्फत गायों की तस्करी का मामला थमने का नाम नही ले रहा है. जिले में हर दूसरे दिन भारी संख्या में पुलिस अवैध रूप से पार हो रही गायों को जब्त कर रही है. लेकिन इसके बाद भी झारखंड की सीमा पार कर बीरभूम के रास्ते अवैध रूप से गायों की तस्करी हो रही है. जिला पुलिस का कहना है कि गायों की तस्करी के खिलाफ पुलिस की मुहिम लगातार जारी रहेगी.

Also Read: तृणमूल जिला कमेटी फेरबदलः बीरभूम में अनुब्रत मंडल का स्थान खाली, महुआ मोइत्रा बनी कृष्णानगर की अध्यक्ष

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें