33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापुर : ऑनलाइन दवा बिक्री पर लगी रोक से राहत

दुर्गापुर : सरकार द्वारा ई-कॉमर्स साइट पर दवा की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाने से शिल्पांचल के दवा विक्रेता खुश हैं. यह रोक पूरे देश में प्रभावी है.दुकानदारों ने बताया कि पहले मद्रास हाईकोर्ट ने बिक्री पर रोक लगाई थी. इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगा दी. बंगाल केमिस्ट एंड […]

दुर्गापुर : सरकार द्वारा ई-कॉमर्स साइट पर दवा की ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगाने से शिल्पांचल के दवा विक्रेता खुश हैं. यह रोक पूरे देश में प्रभावी है.दुकानदारों ने बताया कि पहले मद्रास हाईकोर्ट ने बिक्री पर रोक लगाई थी. इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने भी ऑनलाइन बिक्री पर रोक लगा दी.
बंगाल केमिस्ट एंड ड्रगगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव कुंडु ने कहा कि ई-कॉमर्स साइट पर डॉक्टरों की अनुमति के बिना रोज लाखों रुपये मूल्य की दवा बेची जा रही हैं. यह मरीजों तथा चिकित्सकों के लिए ठीक नहीं है. इसके कारण शहर और ग्राम के छोटे दुकानदार प्रभावित हो रहे थे. संगठन से 750 छोटे-बड़े दुकानदार जुड़े हैं.
पूर्व अध्यक्ष अशोक काजोरिया ने कहा कि ऑनलाइन फार्मेसी से दुकानदार केसाथ ग्राहको को भी खामियाजा भुगतना पड़ रहा था. ऑनलाइन वाले ग्राहकोके बरगालने के लिए उल्टे सीधे तरीके से दवा वेच रहे थे. ऑनलाइन फार्मेसी बंद होने से नकली दवा की सप्लाई रुकेगा.
नेशनल मेडिकल के शिवकुमार काजोरिया ने कहा कि दरअसल ऑनलाइन दवाओं की बिक्री को लेकर एक दिक्कत है कि यहां से कोई भी किसी भी प्रकार की दवा खरीद सकता है. ऐसे में उसे नुकसान भी हो सकता है.अल्बर्ट मेडिकल के स्वागत पाल ने कहा कि ऑनलाइन दवा बिकने सेदूकानदारी प्रभावित हो रही थी. ग्राहक थोड़े से डिस्काउंट के लोभ मे फंसकर इनके झांसे मे आ रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें