27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सांसद के फोन नंबर के जरिये रुपये ऐंठने वाला एक और अरेस्ट

स्पूफिंग तकनीक का इस्तेमाल कर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के फोन नंबर का इस्तेमाल कर लोगों से रुपये ऐंठने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों को 26 जून तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

कोलकाता. स्पूफिंग तकनीक का इस्तेमाल कर तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के फोन नंबर का इस्तेमाल कर लोगों से रुपये ऐंठने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अरिंदम घोष नामक इस युवक को गुरुवार को हुगली के पांडुआ से लालबाजार की टीम ने गिरफ्तार किया. इस मामले में इससे पहले गिरफ्तार अभिषेक चौधरी व एक किन्नर समेत अरिंदम घोष को भी पुलिस ने शुक्रवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया. इसके बाद मामले की सुनवाई कर अदालत ने तीनों को 26 जून तक पुलिस हिरासत के लिए भेजने का आदेश दिया. अदालत सूत्रों के मुताबिक इस दिन सरकारी वकील ने आरोपियों की जमानत पर आपत्ति जतायी. अदालत को इस दिन बताया गया कि इस पूरी तकनीक को स्पूफ अटैक कहा जाता है. इस तकनीक में एक विशेष सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर किसी भी व्यक्ति के मोबाइल फोन नंबर से अपना नंबर छिपाकर किसी भी व्यक्ति के रिश्तेदारों को उस व्यक्ति के नाम पर फोन कर इसका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. इस मामले में दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों से पूछताछ के बाद अरिंदम घोष के नाम का पता चला. इसके बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया था. मुख्य सरकारी वकील ने इस दिन अदालत में अरिंदम की आवाज का नमूना भी संग्रह करने की इजाजत देने का आवेदन किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें