1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. amitabh bachchan covid19 yagya performed in kolkata to salute amitabh bachchan

Amitabh Bachchan Covid19 : अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए कोलकाता में हुआ यज्ञ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : यज्ञ कर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की सलामती की दुआ कर हैं उनके फैंस.
Bengal news : यज्ञ कर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की सलामती की दुआ कर हैं उनके फैंस.
फोटो : प्रभात खबर.

Amitabh Bachchan Covid19 : कोलकाता : भारत की सांस्कृतिक नगरी (Cultural city) के रूप में विख्यात पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी कोलकाता (Kolkata) में बॉलीवुड (Bollywood) के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की सलामती के लिए यज्ञ और पूजा हो रही है. शनिवार रात सदी के इस महानायक के कोरोना वायरस पॉजिटिव (Coronavirus positive) होने की सूचना आयी है. खुद बच्चन ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी. इसके बाद उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती किया गया है. उसके बाद से पूरे देश से उनकी सलामती के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया है. इसमें कोलकाता भी कदमताल कर रहा है.

अमिताभ बच्चन के जल्द स्वस्थ होकर घर लौटने के लिए महानगर में पूजा और यज्ञ का आयोजन उनके फैंस क्लब की ओर से किया गया है. कोलकाता के बोंदेल गेट और श्यामबाजार में यज्ञ आयोजित किये गये. फैंस क्लब के एक सदस्य ने बताया कि महानायक की जल्द सलामती के लिए कोलकाता में यज्ञ और पूजा का आयोजन किया गया है. इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल भी हो रहे हैं.

हालांकि, महामारी (Coronavirus pandemic) की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing)का ख्याल रखा जा रहा है. जो लोग भी आते हैं, वे अमिताभ बच्चन के स्वस्थ होने के नाम पर हवन कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द वह स्वस्थ होकर घर लौट सकें.

अमिताभ के फैंस का कहना है कि उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि बच्चन कोरोना को मात देकर घर लौट आयेंगे. खास बात यह है कि कुछ दिनों पहले ही देशवासियों को संबल देने के लिए अमिताभ बच्चन ने एक गाना रिलीज किया था, जिसके बोल हैं- मुश्किल ही सही वक्त ही तो है गुजर ही जायेगा.

कोलकाता में जहां अमिताभ बच्चन को लेकर पूजा-अर्चना हो रही है, वहां भी यही गीत बजाया जा रहा है. इसके अलावा सोशल साइट (Social site) पर भी बड़ी संख्या में बंगाल के लोग अमिताभ बच्चन के इस वीडियो को साझा कर रहे हैं और उनकी सलामती की दुआएं मांग रहे हैं.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें