25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर में लगेंगे और 5500 सीसीटीवी कैमरे

कोलकाता पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर विभिन्न ट्रैफिक गार्डों की तरफ से उन इलाकों की सूची दी गयी थी, जहां सीसीटीवी कैमरा लगाना अतिआवश्यक है.

संवाददाता, कोलकाता

कोलकाता पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर विभिन्न ट्रैफिक गार्डों की तरफ से उन इलाकों की सूची दी गयी थी, जहां सीसीटीवी कैमरा लगाना अतिआवश्यक है. अब कोलकाता पुलिस मुख्यालय इसकी जांच में लग गया है कि सूची में उल्लेखित इलाकों में सीसीटीवी कैमरे कहां लगाये जायेंगे और इसके के लिए बुनियादी ढांचा है या नहीं. लालबाजार सूत्रों के अनुसार, पांच लोगों की एक टीम विभिन्न थानों और ट्रैफिक गार्ड क्षेत्रों में जाकर इसकी जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही निर्भया परियोजना के दूसरे चरण में कोलकाता पुलिस क्षेत्र में 5,500 सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया गया. इसके लिए नबान्न से करीब 39 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. कैमरे लगाने का वर्क ऑर्डर भी निकल चुका है. शहर के विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और धार्मिक स्थानों सहित कुछ अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर कैमरे लगाये जायेंगे. भांगड़ के कई ग्रामीण इलाकों में भी कैमरा लगाया जा रहा है. पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि दुर्गा पूजा से पहले कैमरे लगाने का काम पूरा हो जायेगा.

गौरतलब है कि फिलहाल शहर में 3500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है. हालांकि, चक्रवात रेमाल के कारण ट्रैफिक विभाग के लगभग 500 कैमरे क्षतिग्रस्त हो गये थे. उन कैमरों की भी मरम्मत की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें