26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

TMC ने चुनाव आयोग को लिखा, पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा का मीडिया कवरेज आचार संहिता का उल्लंघन

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पीएम मोदी के बारे में लिखित शिकायत की है. तृणमूल का कहना है कि देश में अंतिम चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान 17 तारीख को ही थम गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ-बद्रीनाथ यात्रा का जिस तरह से मीडिया कवरेज हो है वह आचार […]

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पीएम मोदी के बारे में लिखित शिकायत की है. तृणमूल का कहना है कि देश में अंतिम चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान 17 तारीख को ही थम गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ-बद्रीनाथ यात्रा का जिस तरह से मीडिया कवरेज हो है वह आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन का मामला है. टीएमसी की शिकायत है कि प्रधानमंत्री की केदारनाथ-बद्रीनाथ की यात्रा और उसका कवरेज अपने वोटर्स को लुभाने के लिए चुनाव प्रचार जैसा ही है.

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने पत्र में कहा है, ‘ आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार 17 मई को शाम छह बजे भले ही थम गया हो, लेकिन अचरज की बात है कि नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को पिछले दो दिनों के दौरान लगातार कवर किया जाता रहा और इसका बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय और स्थानीय मीडिया में प्रसारण किया जा रहा है. यह आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है.” उन्होंने कहा कि यहां तक कि प्रधानमंत्री ने ऐलान किया कि केदारनाथ मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है.

साथ ही उन्होंने मंदिर नगरी में जनता और मीडिया को संबोधित भी किया. ओब्रायन ने कहा, ‘‘ यह पूरी तरह अनैतिक और गलत है.” तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ मतदाताओं को सीधे तौर पर या परोक्ष रूप से प्रभावित करने के मकसद से उनकी यात्रा के दौरान हर मिनट की गतिविधि के ब्यौरे को व्यापक रूप से प्रचारित किया जा रहा है. पृष्ठभूमि से ‘मोदी मोदी’ के नारे भी सुनाई दे रहे हैं.” ओ ब्रायन ने कहा कि ये सारे कदम सोच समझकर उठाए गए हैं ताकि मतदान के दिन मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके. पत्र में कहा गया है कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव निकाय ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. तृणमूल नेता ने कहा, ‘‘ चुनाव आयोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया की आंखें और कान हैं, लेकिन यह सर्वोच्च संस्था आदर्श आचार संहिता के गंभीर उल्लंघन पर अंधी – बहरी बनी हुई है, मैं आपसे तत्काल कार्रवाई करने और ऐसे गुप्त और अनुचित प्रचार के प्रसारण को बंद कराने का अनुरोध करता हूं जो नैतिक रूप से गलत भी है.” मोदी उत्तराखंड की दो दिन की यात्रा पर गए हुए हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह केदारनाथ पहुंचे थे, जहां उन्होंने भगवान केदारनाथ की पूजा-अर्चना की और उसके बाद एक गुफा में कल से ध्यान भी लगाया, जहां से वे आज सुबह बाहर आये. पीएम मोदी की यह यात्रा मीडिया में छाई हुई है, जिसके बाद टीएमसी ने यह शिकायत चुनाव आयोग से की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें