36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्राइवेट कार के चक्के में छिपा कर ले जा रहे थे 12.75 किलो सोना

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर संयुक्त अभियान में दो मारूति कार की जांच की. इसके बाद संदेह के आधार पर एक प्राइवेट कार के सामने का चक्का खोलकर वहां से 12.75 किलो सोने की बिस्कुट जब्त की है. […]

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर असम राइफल्स के जवानों के साथ मिलकर संयुक्त अभियान में दो मारूति कार की जांच की.
इसके बाद संदेह के आधार पर एक प्राइवेट कार के सामने का चक्का खोलकर वहां से 12.75 किलो सोने की बिस्कुट जब्त की है. बाजार में इसकी कुल कीमत 3.62 करोड़ रुपये है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक भारत-वर्मा बॉर्डर से इंफाल की तरफ जा रही दो मारूति कार को रोककर तलाशी लेने पर यह सोना जब्त किया गया. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, जल्द इस मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

बड़ाबाजार : एक करोड़ का सोना मिला

कोलकाता : बड़ाबाजार इलाके के सोनापट्टी में कुछ स्वर्ण व्यापारियों को तस्करी के सोने की बिस्कुट की सप्लाई करने आये एक युवक को बड़ाबाजार थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी युवक का नाम विकास भौमिक (35) है. वह अगरतल्ला का रहनेवाला हैै. उसके पास से 25 सोने की बिस्कुट जब्त की गयी है. बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये है. सभी सोने के बिस्कुट यूएई से लाये गये थे.
कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि गुवाहाटी से तस्करी के सोने की बिस्कुट की सप्लाई करने एक युवक बड़ाबाजार अानेवाला है.इस जानकारी के बाद बड़ाबाजार थाने के ओसी सौम्मो बंदोपाध्याय ने एक टीम गठित की, जिसमें सब इंस्पेक्टर बोधीसत्त प्रमाणिक, मानस गोस्वामी, राजीव बसु और एवं सर्जेट सोमनाथ दत्त शामिल थे. इस टीम ने गुवाहाटी जाकर रेकी की और गुप्त सूचना के आधार पर एक युवक का पीछा करना शुरू किया.
वह युवक कंचनजंघा एक्सप्रेस से भारी मात्रा में सोना लेकर सियालदह उतरा. वहां से स्टैंड रोड तक पीछा करने के बाद विकास को पकड़ा गया. उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से 25 सोने की बिस्कुट जब्त की गयी. प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि बड़ाबाजार इलाके के सोनापट्टी में कुछ स्वर्ण व्यापारियों को यह सोने की बिस्कुट देने वह तस्करी का सोना लेकर बड़ाबाजार आया था. गिरफ्तार आरोपी को गुरुवार को बैंकशाॅल कोर्ट में पेश किया गया. वहां उसे जेल हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है. गिरफ्तार आरोपी को गुरुवार को बैंकशाॅल कोर्ट में पेश किया गया. वह किन व्यापारियों को यह सोना देनेवाला था. इस बारे में उससे पूछताछ हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें