32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : बिचौलिए प्रसन्ना रॉय ने 100 करोड़ से अधिक रुपए लेकर 952 लोगों को बांटी नियुक्ति पत्र

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

झारखंड से सेमी ऑटोमेटिक पिस्तॉल की सप्लाई करने पहुंचे आर्म्स डीलर को बंगाल एसटीएफ किया अरेस्ट

बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सदस्यों ने मंगलवार रात को गुप्त जानकारी के आधार पर झारखंड के एक आर्म्स डीलर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम विजय चौधरी (52) बताया गया है. उसके पास से एक 7एमएम ऑटोमेटिक पिस्तॉल के साथ कारतूस जब्त किया गया है. पकड़ा गया आरोपी झारखंड के साहेबगंज जिले के अंतर्गत साहेबगंज थानाक्षेत्र का निवासी बताया गया है.

एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि उन्हें खबर मिली थी कि झारखंड के विभिन्न जिलों में सक्रिय एक आर्म्स डीलर मालदह जिले में स्थित केशरपुर घाट इलाके में हथियार लेकर इसकी सप्लाई के सिलसिले में आनेवाला है. इस जानकारी के बाद बंगाल एसटीएफ की टीम ने भूतनी थाने की पुलिस के साथ मिलकर आरोपी विजय चौधरी को गिरफ्तार कर लिया.

राज्य में संवेदनशील बूथ व क्षेत्र के संबंध में आयोग ने मांगी रिपोर्ट

आगामी कुछ सप्ताह के अंदर देश में लोकसभा चुनाव (Lok sabha Election) की तारीखों की घोषणा हो सकती है. इसके पहले आयोग चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है. इसी बीच, चुनाव आयोग ने राज्य के प्रत्येक जिला प्रशासन को अपने-अपने जिले की कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही आयोग ने राज्य के प्रत्येक लोकसभा केंद्र को के आधार पर संवेदनशील बूथों और संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान करने का काम शुरू कर दिया है. उल्लेखनीय है कि किस इलाके में कितने फोर्स की तैनाती होगी, यह संवेदनशील इलाके पर निर्भर करता है.

पूर्व बर्दवान जिले में विभिन्न थानों ने चलाया अवैध शराब के खिलाफ अभियान

पूर्व बर्दवान जिले में विभिन्न थानों की पुलिस ने मंगलवार देर शाम अवैध रूप से शराब के कारोबार करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर करीब 300 लीटर देशी शराब जब्त किया. जिला पुलिस द्वारा बताया गया कि मंगलवार को जिला पुलिस और उत्पाद शुल्क (आबकारी) विभाग की ओर से संयुक्त अभियान चलाया गया. जिले के मंगलकोट थाना क्षेत्र के श्यामबाजार, अटाकुला, खेरुआ, कौरपुर और माझीग्राम गांवों में अभियान चलाया गया. वहीं जिले के ही केतुग्राम थाने की पुलिस और आबकारी विभाग ने भी थाना क्षेत्र के तहत गंगाटिकुरी क्षेत्र में अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया. इस कार्रवाई में दोनों ही थाना क्षेत्र से करीब 300 लीटर अवैध शराब बरामद कर उसे नष्ट कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में भी इस तरह का अभियान चलाया जायेगा. हालांकि इस घटना में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नही है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के प्रतिनिधि कल करेंगे संदेशखाली का दौरा

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली (Sandeshkhali) में राष्ट्रीय महिला आयोग के बाद अब राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग इलाके का दौरा करने के लिये आ रही है . बुधवार को आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से संदेशखाली को लेकर रिपोर्ट तलब की है. इतना ही नहीं, उनका एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राज्य आएगा, इसकी जानकारी जनजातीय आयोग ने पत्र में दी है. दरअसल केंद्र सरकार और भाजपा ने संदेशखाली को लेकर एक साथ राज्य की सत्ताधारी पार्टी पर दबाव बढ़ाने का रुख अपनाया है. राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने पहले राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की थी. महिला आयोग ने भी राष्ट्रपति को तीखी रिपोर्ट सौंपी है.

शांतिनिकेतन में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर कार्यक्रम

शांति निकेतन विश्व भारती में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित हुए. मुख्य रूप से छात्र छात्राओं ने बांग्लादेश भवन में अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस का पालन किया. समारोह की शुरुआत सुबह इंटरनेशनल बॉयज हॉस्टल के सामने से एक रंगारंग पदयात्रा के साथ हुई. मुख्य मंच से विश्व भारती के कार्यवाहक कुलपति संजय कुमार मल्लिक ने संबोधन दिया.

सिख पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कहने में मचा बवाल

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली () में प्रदर्शन के दौरान आसनसोल साउथ की विधायक सह भाजपा प्रदेश कमेटी की सचिव अग्निमित्रा पाल व शुभेंदु अधिकारी द्वारा ड्यूटी पर तैनात सिख पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कहने के मुद्दे को लेकर सिख समाज में उबाल आ गया है. कोलकाता, आसनसोल समेत जिलों में जगह- जगह पर सिख समुदाय की ओर से प्रदर्शन शुरु हो गया है. सिख समुदाय की मांग है कि भाजपा नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए वरना यह प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहेगा.

कोलकाता से वीजा आवेदन की संख्या में हो रही वृद्धि

वर्ष 2023 में कोलकाता शहर से वीजा आवेदन (visa application) की संख्या जोरदार रही है. वैश्विक गंतव्य स्थलों की खोज करने के लिए यात्रियों का विश्वास पुन: स्थापन हो गया है, जिसकी वजह से यह मात्रा पूर्व-महामारी के स्तर के नजदीक गयी है. वीएफएस ग्लोबल के अनुसार, 2023 में कोलकाता से वीजा आवेदन की संख्या में वर्ष-दर-वर्ष दो प्रतिशत वृद्धि देखी गयी है. पूर्व महामारी काल के दौरान की संख्या से तुलना की जाये, तो 2019 के स्तर के 91 प्रतिशत तक कोलकाता से वीजा आवेदन की संख्या पहुंच गयी है.

बिचौलिए प्रसन्ना रॉय ने 100 करोड़ से अधिक रुपए लेकर 952 लोगों को बांटी नियुक्ति पत्र

ईडी का कोर्ट में दावा बिचौलिए प्रसन्ना रॉय ने 100 करोड़ से अधिक रुपए लेकर 952 लोगों को बांटी नियुक्ति पत्र .

फर्जी कॉल सेंटर खोलकर 1000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में कोलकाता में ईडी की छापेमारी

फर्जी कॉल सेंटर खोलकर 1000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में कोलकाता के बेनियापुकुर इलाके में ईडी की छापेमारी. ईडी का दावा सीआईडी हिरासत में रहते हुए आरोपी ने सहयोगियों को फोन करके सबूत नष्ट करने का प्रयास किया था.

ईडी कार्यालय में पेश हुए तृणमूल सांसद सह अभिनेता देव

तृणमूल सांसद और अभिनेता देव राजधानी दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में पेश हुए है. गौ तस्करी मामले में केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें दिल्ली कार्यालय में तलब किया है. उन्होंने बताया कि वह जांच में सहयोग करेंगे. ऐसे ही देव सुबह ईडी मुख्यालय पहुंचे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें