25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बड़ा हादसा, उत्तरकाशी में खाई में गिरी बस, तीन यात्रियों की मौत, 24 घायल

Uttarakhand News: उत्तराखंड के गंगनानी के पास बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई . जिसमें तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 24 अन्य लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Uttarakhand News: उत्तराखंड में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास बड़ा हादसा हो गया है. यहां एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई . हादसे में तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गयी और 24 अन्य लोग घायल हो गए हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं हादसे के बाद कई घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात गंगनानी से 50 किलोमीटर पहले हुए हादसे के दौरान बस अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर तोड़कर खाई में गिर गयी.

पेड़ से टकराकर अटक गई बस
हादसे के बाद जब अनियंत्रित होकर बस खाई में गिरी तो बीच में ही एक पेड़ के सहारे अटक गई. पुलिस ने कहा कि इस कारण हादसे में जनहानि कम हुई. अगर बस सीधी खाई में गिर जाती तो कई और लोगों की जान जा सकती थी. वहीं पुलिस ने बताया कि बस में कुल बस में कुल 27 लोग सवार थे. सभी गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर जा रहे थे.

 
राहत और बचाव जारी
वहीं हादसे के बाद राहत और बचाव काम तेजी से किया गया. हादसे में सभी घायलों को बस से निकालकर स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी और उत्तरकाशी जिला अस्पताल भेजा गया. वहीं हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. मृतकों की पहचान उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर की रहने वाली दीपा तिवारी और हल्द्वानी की रहने वाली नीमा टेडा तथा मीना रेकवाल के रूप में हुई है.

पहले भी यहां हो चुका है हादसा
गौरतलब है कि इससे पहले भी इसी जगह पर बड़ा हादसा हो चुका है. 2010 में एक ट्रक खाई में गिरा था, जिसमें 27 कांवड़ यात्रियों की मौत हो गयी थी. इसके बाद साल 2023 में भी यहां एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से सात तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी.

Also Read: चंद्रबाबू नायडू लेंगे सीएम पद की शपथ, डिप्टी सीएम बन सकते हैं पवन कल्याण, पीएम मोदी समेत कई नेता होंगे शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें