32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : सीएम योगी ने श्री श्री जगदंबा राजराजेश्वरी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का किया उद्घाटन

UP Breaking News Live Updates in Hindi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे. यहां गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) को कुल मिलाकर 1040 करोड़ रुपए की 20 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

सीएम योगी ने श्री श्री जगदंबा राजराजेश्वरी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का किया उद्घाटन

सीएम योगी ने श्री श्री जगदंबा राज राजेश्वरी मंदिर की स्थापना- प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव व नूतन देवालय के चितशक्ति द्वार का उद्घाटन किया. उन्होंने यहां पूजन-अर्चन भी किया. सीएम ने कहा कि देश, समाज व लोक की व्यवस्था को लोककल्याण के पथ पर उन्मुख करने के लिए जिस देवी का अनुष्ठान करते हैं, वह जगदंबा राजराजेश्वरी है.

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से, पेपर लीक रोकने के लिए टैंपर प्रूफ लिफाफे

अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि परीक्षार्थियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. सामान्य मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 18001806607 और 18001806608 पर कॉल की जा सकती है. मनोवैज्ञानिक परामर्श के लिए 18001805310 और 8001805312 जारी किया गया है. प्रदेश में 16 जिले अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए हैं. इन जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. ये जिले हैं मथुरा, बागपत, अलीगढ़, मैनपुरी, एटा, हरदोई, आजमगढ़, बलिया, मऊ, प्रयागराज, कौशांबी, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर, देवरिया और गोंडा.

लखनऊ में किसानों का प्रदर्शन, सीएम आवास जाने के लिए अड़े

लखनऊ में किसानों ने बुधवार को प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में पहुंचे किसान सीएम आवास जाना चाहते थे लेकिन उन्हें कैंट में पुलिस ने बैरिकेडिंग करके रोक लिया. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. किसानों को हिरासत में लेकर ईको गार्डन भेजा जा रहा है.

कर्मचारी नेता हरिकिशोर तिवारी सहित कई सपा नेताओं ने सपा जॉइन की

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, DCM ब्रजेश पाठक, DCM केशव मौर्य और महामंत्री अमरपाल मौर्य की उपस्थिति में बुधवार को सपा के कई नेताओं ने भाजपा जॉइन की. सबस बड़ा झटका जौनपुर में सपा को लगा है. यहां सपा से कई बार विधायक रहे ज्वाला प्रसाद यादव के बेटे सपा नेता विवेक यादव भाजपा में शामिल हुए हैं. बस्ती में भी सपा को झटका लगा है. नगर पालिका चेयरमैन नेहा वर्मा और उनके पति अंकुर राज वर्मा BJP में शामिल हो गए है. इसके अलावा इलाहाबाद विवि की पूर्व अध्यक्ष रिचा सिंह, कर्मचारी नेता हरिकिशोर तिवारी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. दोनों ही समाजवादी पार्टी में थे. इसके अलावा पूर्व विधायक कालीचरण सोनकर और फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने भी BJP की सदस्यता ली है.

कानपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए जिसमें राहुल गांधी को 'भगवान कृष्ण' और अजय राय को 'अर्जुन' के रूप में दिखाया

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज कानपुर पहुंचेगी. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर लगाया है, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'भगवान कृष्ण' और यूपी कांग्रेस प्रमुख अजय राय को 'अर्जुन' के रूप में दिखाया है.

पूर्व राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बहु-बेटे से लूट की कोशिश, ड्राइवर की शिकायत पर FIR दर्ज

पूर्व राज्यसभा सांसद संजय सेठ बेटे कुणाल की कार रोकर लूट का प्रयास हुआ. चालक ने किसी तरह अहिमामऊ से उनका पीछा कर कार सवार बदमाशों को चकमा देकर गौतम पल्ली थाने में अपनी कार रोककर पूरे परिवार की जान बचाई. चालक की तहरीर पर मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई है. जानकारी के मुताबिक विक्रमादित्य मार्ग निवासी बिल्डर संजय सेठ के बेटे कुणाल सोमवार रात पत्नी अवनी के साथ मेदांता अस्पताल के पास स्थित एक मैरिज लॉन में शादी समारोह में गए थे. अहिमामऊ निवासी चालक चंद्रमोहन रावत ने बताया कि सोमवार रात करीब 12.00 बजे लौटते समय रजमन बाजार पुलिस चौकी के पास से एक कार ने उनका पीछा शुरू कर दिया. इस दौरान युवकों ने दो बार गाड़ी रोकने की कोशिश की. अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी. इसके बाद भी उन लोगों ने दिलकुशा चौराहे के पास गाड़ी को ओवरटेक करके रोक ली. जब तक हम लोग कुछ समझते इससे पहले कार से उतरे युवक ने शीशा तोड़ने का प्रयास किया. इसके बाद मैंने तुरंत कार को किनारे से निकाल कर सीधे गौतमपल्ली थाने की ओर ले गया. वहां पहुंचने के बाद चालक ने केस दर्ज कराया. वहीं पुलिस ने ने सीसीटीवी फुटेज और गाड़ी नंबर की मदद से एक संदिग्ध को पकड़ लिया है. इसके साथ ही कार भी बरामद की है. गौतमपल्ली थाने के इंस्पेक्टर वेद प्रकाश राय ने बताया एफआईआर दर्ज कर घटना में शामिल संदिग्ध लोगों के विषय में जानकारी जुटाई जा रही है.

सीएम योगी का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा आज, 1040 करोड़ की 20 परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे. यहां गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) को कुल मिलाकर 1040 करोड़ रुपए की 20 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके तहत वे 650 करोड़ रुपए की अनुमानित आय वाली गीडा की कालेसर आवासीय टाउनशिप योजना को लांच करेंगे. साथ ही उनके हाथों एसडी इंटरनेशनल की करीब 300 करोड़ रुपये के निवेश वाली यूनिट (प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट और फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट) का शिलान्यास भी होगा. इसके अलावा गीडा की 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें