38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Breaking News Live : जीबीसी 4.0: 10 लाख करोड़ की 14 हजार परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

UP Breaking News Live Updates in Hindi: लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बसपा नेता अनुपम दुबे पर की 14.70 करोड़ की चल-अचल संपत्तियां को जब्त कर दिया है. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

जीबीसी 4.0: 10 लाख करोड़ की 14 हजार परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) के जरिए प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ से ज्यादा की 14 हजार से अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही प्रदेश में करीब 34 लाख रोजगार के अवसरों की संभावनाओं के द्वारा भी खुल जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी सीएम योगी के साथ यहां आयोजित होने वाली प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे. साथ ही मुख्य जीबीसी हैंगर में वो प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए इन परियोजनाओं की शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देंगे. पिछले वर्ष 10 से 12 फरवरी के मध्य ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ था। उसके करीब एक वर्ष बाद 19-21 फरवरी के बीच ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी समेत तमाम वीआईपी शामिल होंगे.

सपा को लगा एक और झटका, सलीम शेरवानी ने दिया महासचिव पद से इस्तीफा

समाजवादी पार्टी में राज्यसभा चुनाव के समय शुरू हुई क्लेश खत्म होती नहीं नजर आ रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद पूर्व सांसद सलीम शेरवानी ने सपा के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी में मुसलमानों की उपेक्षा से परेशान होकर महासचिव पद से इस्तीफा दे रहा हूं. जल्द ही भविष्य को लेकर फैसला लूंगा.

जालौन में पुलिस भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यर्थियों की कार और ट्रक में हुई भिड़ंत, एक की मौत, 2 घायल

जालौन के कुठौंद थाना क्षेत्र में यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यर्थियों की अर्टिगा कार की खड़े ट्रक से टक्कर हो गई. हादसे में एक अभ्यर्थी की मौत हो गई जबकि 2 अभ्यर्थी घायल हो गए.

पीएम मोदी 22 को आएंगे वाराणसी, काशी को देंगे 14316 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी दौरा 22 फरवरी को प्रस्तावित है. इस बार पीएम मोदी काशी को 14316 करोड़ रुपए की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे. यहां 10972 करोड़ रुपए की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. पीएमओ से लंबी कवायद के बाद इन परियोजनाओं को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल किया गया है. इसमें सिगरा स्टेडियम, अमूल प्लांट समेत कई हाईवे को हरी झंडी देंगे. स्वतंत्रता भवन में सांसद प्रतियोगिता के मेधावियों से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थल और करखियांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

लखनऊ में BSP नेता अनुपम दुबे पर ED ने की बड़ी कार्रवाई, 14.70 करोड़ की संपत्ति जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बसपा नेता एवं माफिया अनुपम दुबे की 14.70 करोड़ रुपए कीमत की चल-अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया. ईडी ने फर्रुखाबाद में अनुपम दुबे और उनके करीबी परिजनों के नाम से खरीदे गए कई भूखंडों को जब्त किया है, जिनमें कृषि योग्य और आवासीय भूखंड शामिल हैं. बता दें कि ईडी ने पिछले साल अनुपम दुबे के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. ईडी ने अनुपम दुबे की जिन 33 संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है, उनमें 13.85 करोड़ रुपए कीमत के भूखंड और 84.75 लाख रुपए की चल संपत्तियां शामिल हैं. ईडी ने अनुपम दुबे की दर्जनों संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद बीते माह में अनुपम दुबे से जेल में पूछताछ के बाद बयान दर्ज किया था. इस दौरान अनुपम दुबे इन संपत्तियों को खरीदने के लिए जुटाई गयी रकम का ब्योरा नहीं दे सका था. बता दें कि अनुपम दुबे की करीब 150 करोड़ रुपए की संपत्तियों को यूपी पुलिस पूर्व में जब्त कर चुकी है. वह निरीक्षक रामनिवास यादव की हत्या के मामले में मथुरा जेल में बंद है. हाल ही में ईडी ने फर्रुखाबाद में उसकी संपत्तियों और लग्जरी गाड़ियों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद कार्रवाई की है.

रायबरेली में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी भीषण आग, छह लोग झुलसे

रायबरेली शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला तिलिया कोट में शनिवार की रात एक घर में संदिग्ध हालत में आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 6 लोग झुलस गए. सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक तिलिया कोट में तालिब का घर है. इस घर में देर रात 11:00 बजे के बाद अचानक आग लग गई. चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग बचाने दौड़े, लेकिन तब तक छह लोग झुलस गए. इसमें कोई 15 फीसदी तो कोई 40 फ़ीसदी तक झुलस गया है. इनमें राफे (18) पुत्र नौशाद अली, शैफी (25) पुत्र कादिम अली, जैद (25) पुत्र रसूल, मोहम्मद सुफियान पुत्र नियाज, मोहम्मद तालिब पुत्र नियाज मोहम्मद, बैस पुत्र निजाम झुलस गए. वहीं सीओ अमित सिंह ने बताया कि आग संदिग्ध हालत में लगी है. इसकी जांच की जा रही है. घायलों के अनुसार यह लोग डिब्बों में तारपीन का तेल भर रहे थे. इसी दौरान बिजली की शाट सर्किट के वजह से आग लग गई.

लखनऊ में BSP नेता अनुपम दुबे पर ED ने की बड़ी कार्रवाई, 14.70 करोड़ की संपत्ति जब्त प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को बसपा नेता एवं माफिया अनुपम दुबे की 14.70 करोड़ रुपए कीमत की चल-अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया. ईडी ने फर्रुखाबाद में अनुपम दुबे और उनके करीबी परिजनों के नाम से खरीदे गए कई भूखंडों को जब्त किया है, जिनमें कृषि योग्य और आवासीय भूखंड शामिल हैं. बता दें कि ईडी ने पिछले साल अनुपम दुबे के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. ईडी ने अनुपम दुबे की जिन 33 संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है, उनमें 13.85 करोड़ रुपए कीमत के भूखंड और 84.75 लाख रुपए की चल संपत्तियां शामिल हैं. ईडी ने अनुपम दुबे की दर्जनों संपत्तियों को चिन्हित करने के बाद बीते माह में अनुपम दुबे से जेल में पूछताछ के बाद बयान दर्ज किया था. इस दौरान अनुपम दुबे इन संपत्तियों को खरीदने के लिए जुटाई गयी रकम का ब्योरा नहीं दे सका था. बता दें कि अनुपम दुबे की करीब 150 करोड़ रुपए की संपत्तियों को यूपी पुलिस पूर्व में जब्त कर चुकी है. वह निरीक्षक रामनिवास यादव की हत्या के मामले में मथुरा जेल में बंद है. हाल ही में ईडी ने फर्रुखाबाद में उसकी संपत्तियों और लग्जरी गाड़ियों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद कार्रवाई की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें