32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Farmers Protest: राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, सरकार को दी चेतावनी

किसान आंदोलन (Farmers Protest) को समर्थन देने के लिए भाकियू ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में शक्ति प्रदर्शन किया. पश्चिम यूपी के किसान हजारों किसान जगह-जगह ट्रैक्टर लेकर यमुना एक्सप्रेस वे सहित कई हाइवे पर पहुंचे. उनकी पुलिस से कहासुनी भी हुई.

नोएडा: भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को ट्रैक्टर परेड करके अपना शक्ति प्रदर्शन (Farmers Protest) किया. मोर्चा के प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में किसानों ने पश्चिम यूपी के जिलों में ट्रैक्टर श्रृंखला बनाई. राकेश टिकैत स्वयं इस आंदोलन में शामिल होने ट्रैक्टर लेकर मुजफ्फर नगर में रामपुर तिराहा पहुंचे. उनके साथ सैकड़ों ट्रैक्टर थे. मौके पर भारी पुलिस बल का इंतजाम किया गया था. किसानों ने 11 बजे से शाम 4 बजे तक विभिन्न हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाई. जगह-जगह डब्लूटीओ का पुतला भी फूंका गया.

सुबह से लगी ट्रैक्टर की भीड़
बताया जा रहा है कि सुबह से ही किसानों के प्रदर्शन के चलते सभी मुख्य हाईवे जाम की स्थिति बन गई थी. गाजीपुर बार्डर, यमुना एक्सप्रेसवे, चिल्ला बार्डर सभी जगह किसान ट्रैक्टर लेकर पहुंचे. पुलिस ने बैरिकेडिंग करके किसानों को रोकने की कोशिश की, इस पर दोनों पक्षों में कहासुनी भी हुई. गाजियाबाद, सहारनपुर और बहराइच में भी किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकालकर प्रदर्शन किया.

राकेश टिकैत बोले सरकार को चेताने के लिए प्रदर्शन
यमुना एक्सप्रेस पर लगभग 500 ट्रैक्टर पहुंचने से जाम लग गया. पुलिस ने किसानों को रोका. इसके बाद सभी वहीं बैठ गए. एक तरफ से ट्रैफिक चलता रहा और दूसरी तरफ किसान ट्रैक्टर लेकर प्रदर्शन करते रहे. राकेश टिकैत ने इस मौके पर कहा कि यह प्रदर्शन सरकार को चेताने के लिए है. हाईवे पर ट्रैक्टर खड़ा कर सकते हैं तो ट्रैफिक भी बिगाड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि किसानों मांगें वही पुरानी हैं. एमएसपी गारंटी कानून लागू हो, फसलों के दाम, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू हो, जमीनों की लूट रोकी जाए. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार बात नहीं करती है. सरकार होती तो बात करती. उद्योगपतियों की सरकार है कहां बात करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें