25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी में 2028 पदों पर होगी भर्ती, UPSSSC की वेबसाइट पर ऑनलाइन करना होगा आवेदन, यहां जानें पूरा अपडेट

UP Government Job : उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने विभिन्न विभागों में कुल 2028 खाली पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. यहां जानें किस विभाग में कितने पद खाली हैं और कैसे आवेदन करना होगा.

UP Government Job : उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने विभिन्न विभागों में कुल 2028 खाली पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. आन्तरिक लेखा एवं लेखा परीक्षा निदेशालय उत्तर प्रदेश के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के 668 पद (सामान्य चयन), सहायक लेखाकार के 950 पद (विशेष चयन) व लेखा परीक्षक के 209 पद (सामान्य चयन) और उ.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के एक यानि कुल 1828 पदों पर चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 11 मार्च निर्धारित की गयी है. प्रदेश के सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग में सहायक स्टोर कीपर के 199 और उ.प्र.पुलिस आवास निगम में सहायक ग्रेड-तीन के एक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए आवेदन जमा करने व शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 6 मार्च निर्धारित की गयी है.

Also Read: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर को तोड़कर औरंगजेब ने बनवाई थी मस्जिद, आगरा ASI ने RTI के जवाब में दी यह जानकारी
20 फरवरी से शुरू होगा आवेदन

सहायक लेखाकार व लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 20 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कर सकेंगे. ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 11 मार्च है. शुल्क समायोजन और आवेदन में संशोधन की अंतिम तारीख 18 मार्च है. आयोग ने सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा के लिए शनिवार को विज्ञापन प्रकाशित कर दिया हैं. बता दें कि आवेदन पत्र का प्रिंट आउट तब तक नहीं निकाला जा सकेगा जब तक कि उनके द्वारा जमा शुल्क का समायोजन बैंक द्वारा नहीं कर दिया जाता. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग उनकी प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET 2023) के स्कोर के आधार पर की जाएगी. वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जो PET 2023 में शामिल हुए हों और आयोग द्वारा स्कोर कार्ड जारी किया गया हो.

Also Read: Meerut News : दरोगा को गोली मारने वाले बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया, दूसरा साथी गिरफ्तार
यूपी पीसीएम आरओ/एआरओ परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी (आरओ)/सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) प्रारंभिक परीक्षा-2023 में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. यह परीक्षा प्रयागराज सहित प्रदेश के 58 जिलों में होगी. शुक्रवार को आयोग में इन सभी जिलों के नोडल अफसरों को ट्रेनिंग दी गई. आरओ/एआरओ-2023 की प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो पालियों में सुबह 9.30 से 11.30 बजे और अपराह्न 2.30 से 3.30 बजे तक होगी. बता दें कि आयोग ने नौ अक्टूबर 2023 को आरओ/एआरओ के 411 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था. इस बार परीक्षा के लिए रिकॉर्ड तोड़ 1076004 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. आयोग की किसी भी परीक्षा के लिए पहली बार इतनी बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं. इसी वजह से इस बार प्रारंभिक परीक्षा के लिए अधिक संख्या में केंद्र बनाए गए हैं. प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 58 जिलों के 2387 केंद्रों में आयोजित की जाएगी. शुक्रवार को सभी 58 जिलों के नोडल अफसरों को आयोग परिसर में ट्रेनिंग दी गई. सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती, ट्रेजरी में पेपर निकलवाना और रखवाना आदि के बारे में उन्हें बताया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें