29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Weather: कल पूरे UP में बदल जायेगा मौसम, अगले दो दिन तेज हवा के साथ होगी बारिश, जानें मौसम अपडेट

उत्तर प्रदेश में कल से बदली और गरज-चमक के साथ कहीं तेज तो कहीं धीमी बूंदाबांदी होगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार, बिहार और दक्षिणी कर्नाटक में पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार से लखनऊ समेत पूरे यूपी में मौसम करवट ले सकता है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सोमवार से फिर मौसम बदलने वाला है. यूपी की राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में अगले दो दिन बादलों की आवाजाही के साथ हल्की बारिश के आसार हैं. प्रदेश में बदली और गरज-चमक के साथ कहीं तेज तो कहीं धीमी बूंदाबांदी होगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार, बिहार और दक्षिणी कर्नाटक में पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार से लखनऊ समेत पूरे यूपी में मौसम करवट ले सकता है. सोमवार और मंगलवार को राजधानी में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा. इससे पहले न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में रविवार को भी मौसम इसी तरह रहने के आसार हैं, हालांकि इसके बाद बादलों का आवाजाही शुरू हो सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार को राजधानी में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी तेज हवाएं चलेंगी. इस कारण तापमान स्थिर बना रहेगा. वहीं, रात में ओस गिरने से ठंड का अहसास बढ़ सकता है. आंचलिक विज्ञान केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक मो. दानिश ने बताया कि बारिश के बाद बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी के आसार हैं.

Also Read: UP Weather: कानपुर में बूंदाबांदी से मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट, कई जिलों में आज छाए रहेंगे बादल
इस सप्ताह 35 डिग्री के पार पहुंच सकता है पारा

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को दोपहर के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी. वहीं 17 मार्च को दिन का तापमान 35 डिग्री पहुंचने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, सात साल में मार्च में दिन का पारा 38 डिग्री के ऊपर तक पहुंचा है. बीते दो वर्षों में मार्च में दिन का पारा 40 डिग्री पार जा चुका है. बीते साल 30 मार्च को और 2021 में 31 मार्च को दिन का तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें