27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की

UP Breaking News Live Updates in Hindi: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज दौरा पर रहेंगे. 11 बजे फूलपुर सांसद के आवस पर बैठक करेंगे. इसके साथ ही केसरी देवी पटेल के आवास पर भी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं बीजेपी से महापौर पद के आवेदकों के साथ बैठक करेंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की

Up Breaking News Live:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की
Up breaking news live: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा की 1

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर एवं काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की. एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया.

भाजपा ने दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

भाजपा ने दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. दूसरे चरण में नगर पंचायत अध्यक्ष और नगर पालिका अध्यक्ष के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी है. अभी दूसरे चरण में मेयर पद के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की गयी है. दूसरे चरण में मेयर के सात पदों पर नामों की सूची जारी होनी है. दूसरे चरण के नौ मंडल के सात नगर निकायों में नामांकन का आखिरी दन है. ऐसे में रविवार की रात तक मेयर की सूची जारी हो सकती है.

उमेश पाल के परिवार की सुरक्षा में नहीं रहेगी कोई कमी : डिप्टी सीएम मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उनकी(उमेश पाल का परिवार) सुरक्षा में कोई कमी ना रहे इसके लिए सरकार की तरफ से कदम उठाए गए हैं. उनकी इतनी ही अपेक्षा है कि उन्हे हर प्रकार से सुरक्षा दी जाए और इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो. उमेश पाल के परिवार से मिलने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं उमेश पाल और हमारे दोनों जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं.

शाहजहांपुर से सपा की मेयर प्रत्याशी भाजपा में शामिल हो रहीं

शाहजहांपुर से भाजपा में शामिल हो सकती हैं अर्चना वर्मा, वह सपा से मेयर पद की प्रत्याशी हैं. पूर्व मंत्री राममूर्ती वर्मा की बहू हैं. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक उनको भाजपा की सदस्यता दिलाएंगे.

आगरा में ईद की बधाई देने ताजमहल पहुंची सपा की मेयर प्रत्याशी जूही प्रकाश पर मुकदमा

आगरा में मेयर पद की सपा प्रत्याशी जूही प्रकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा में ताजगंज थाना पुलिस ने यह कार्रवाई की है. सपा प्रत्याशी ताजमहल परिसर में ईद की बधाई देने पहुंची थीं. मुकदमा दर्ज होने के बाद पार्टी में खलबली मच गयी है.

सीएम योगी वाराणसी दौरा पर पहुंचे , कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गये हैं. मुख्यमंत्री यहां रोहनिया स्थित बीजेपी काशी क्षेत्र कार्यालय में निकाय चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

आज वाराणसी दौरा पर सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री यहां रोहनिया स्थित बीजेपी काशी क्षेत्र कार्यालय में आगामी निकाय चुनाव को लेकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

तीनों शूटर की आज कस्टडी रिमांड पूरी, तीनों शूटरों को भेजा जाएगा प्रतापगढ़ जेल

प्रयागराज. माफिया अतीक और अशरफ के मर्डर केस से जुड़ी खबर सामने आ रही है. तीनों शूटर की आज कस्टडी रिमांड पूरी हो रही है. शाम 5 बजे तक तीनों की CJM कोर्ट ने कस्टडी रिमांड दी थी. लवलेश,अरुण, सनी की पुलिस कस्टडी रिमांड आज पूरी होगी. तीनों शूटरों को प्रतापगढ़ जेल भेजा जाएगा. मामले में जांच कर रही SIT ने कस्टडी रिमांड पर लिया था.

अतीक अहमद की फरार पत्नी शाइस्ता परवीन पर बढ़ाई जाएगी इनाम की राशि

उमेश पाल शूटआउट केस में फरार चल रही माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर इनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी है. प्रयागराज पुलिस ने इनाम बढ़ाकर एक लाख किए जाने का प्रस्ताव तैयार किया हैं. पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था. जिसे बाद में इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार कर दिया था. अब एक लाख रुपये करने की तैयारी है.

आगरा में नौकरी के नाम पर युवक से 16.80 लाख की ठगी

यूपी के आगरा में नौकरी के नाम पर 16.80 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. ग्वालियर के युवक को ठगों ने जाल में फंसाया. रेलवे में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी. पीड़ित ने CP से की मामले की शिकायत. CP के आदेश पर मुकदमा दर्ज, पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें पूरा मामला जगदीशपुरा थाने का है.

बुलंदशहर में निर्माणाधीन कोल्ड स्टोरेज गिरा, फायर कर्मी घायल

बुलंदशहर से बड़ी खबर सामने आ रही है. निर्माणाधीन कोल्ड स्टोरेज का हिस्सा गिरने से फायर कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं रेस्क्यू के दौरान फिर से एक हिस्सा गिर गया. मलबा खड़े ट्रैक्टर पर गिरा है. जिससे ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रैक्टर चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई. यह घटना सिकंदराबाद रोड स्थित कोल्ड स्टोरेज की बतायी जा रही है.

फलहारी बाबा कौशल किशोर दास का निधन

अयोध्या में फलहारी बाबा कौशल किशोर दास का निधन हो गया है. लखनऊ के अस्पताल में आखिरी सांस ली. फलहारी बाबा लंबे समय से बीमार चल रहे थे. आज सुबह सरयू घाट पर अंतिम संस्कार होगा.

24 अप्रैल से प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार पकड़ेगा, रफ्तार

आगरा से निकाय चुनाव की बड़ी खबर आ रही है. 24 अप्रैल से प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार रफ्तार पकड़ेगा. राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों द्वारा अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से मतदान की अपील की जाएगी. पार्टी सूत्र के अनुसार 27 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ताजनगरी पहुंचेंगे. भाजपा के महापौर प्रत्याशी हेमलता दिवाकर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में मुख्यमंत्री जनसभा करेंगे. वहीं दूसरी ओर नगर विकास मंत्री, उर्जा मंत्री और प्रभारी मंत्री अरविंद शर्मा आज ताज नगरी में मौजूद रहेंगे.

डिप्टी सीएम आज अधिवक्ता उमेश पाल के घर जाएंगे

प्रयागराज. डिप्टी सीएम आज अधिवक्ता उमेश पाल के घर जाएंगे. इस दौरान वह उनकी मां और पत्नी से मुलाकात करेंगे. बता दें कि 24 फरवरी को ही उमेश पाल की उनके घर के पास हत्या कर दी गई थी. डिप्टी सीएम का दोपहर दो बजे उमेश पाल के घर जाने का कार्यक्रम है.

आज रामलला का जलाभिषेक किया जाएगा

अयोध्या धाम रामलला के निर्माणाधीन मंदिर के जलाभिषेक की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आज रामलला का जलाभिषेक किया जाएगा. जलाभिषेक के लिए 156 देशों की नदियों से पवित्र जल लाए गए है. जलाभिषेक कार्यक्रम में 20 देशों के राजदूत और अध्यात्मिक गुरुओं सहित तमाम लोग अयोध्या पहुंच चुके है. जलाभिषेक कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे.

बाइक सवार हमलावरों ने युवक को मारी गोली

भदोही में अज्ञात बाइक सवार हमलावरों ने युवक को गोली मार दी है. युवक गंभीर रूप से घायल है. उसे नाजुक हालत में ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है. युवक क्लीनिक बंद कर घर लौट रहा था. यह घटना भदोही के चौरी कोतवाली इलाके की बतायी जा रही है.

मुजफ्फरनगर में भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार तीन लोगों की मौत

मुजफ्फरनगर से बड़ी खबर सामने आ रही है. अनियंत्रित कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत हो गयी. इस हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है. मरने वाले लोगों में 2 पुरुष और एक महिला है. मृतक खतौली क्षेत्र के पाल गांव के निवासी है. यह घटना थाना खतौली क्षेत्र के गंग नहर मार्ग की बतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें