31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लखनऊः RLB की छात्रा ने लगाई फांसी, पिता ने प्रिंसिपल और शिक्षकों पर लगाया उकसाने का आरोप, FIR दर्ज

लखनऊः यूपी के लखनऊ में एक प्रतिष्ठित स्कूल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. मृतक छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल लखनऊ के आरएलबी स्कूल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली है.

लखनऊः यूपी के लखनऊ में एक प्रतिष्ठित स्कूल की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. मृतक छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है. दरअसल लखनऊ के आरएलबी (रानी लक्ष्मी रानी लक्ष्मी बाई) स्कूल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली है.

इस मामले में छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल और टीचर के खिलाफ महानगर कोतवाली में आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है. छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी पर स्कूल के शिक्षकों ने नकल का झूठा आरोप लगाया. जिसके कारण वह सुसाइड कर ली.

नकल करने का आरोप

दरअसल रेडियो कॉलोनी निवासी दरोगा प्रदीप कुमार की बेटी ईशा यादव RLB सर्वोदय नगर ब्रांच में 11वीं की छात्रा थी. वह मंगलवार को परीक्षा देने स्कूल गई थी. पिता प्रदीप ने बताया दोपहर करीब 12:00 बजे टीचर रंजना ने उन्हें फोन किया और बताया कि ईशा नकल करती हुई पकड़ी गई है. इस बात की जानकारी प्रदीप ने अपनी पत्नी प्रेमलता को दी और वह बेटी की स्कूल पहुंची. जहां गार्ड ने बताया कि छुट्टी हो चुकी है. लेकिन ईशा घर नहीं पहुंची थी.

दुपट्टे से लटकी हुई मिली छात्रा

इस पर प्रेमलता घबरा गई. और इस बात की जानकारी पति प्रदीप को दी. जब प्रदीप स्कूल गए तो तो उन्हें ईशा पेपर देती हुई मिली. पिता प्रदीप ने आरोप लगाया कि उन्हें कार्यालय में प्रिंसिपल ने अपशब्द बोले. इसके बाद वह बेटी ईशा को लेकर घर आ गए .ईशा कुछ देर अपनी मां प्रेमलता के साथ थी. फिर वह सोने की बात कह कमरे में चली गई. शाम करीब 5:30 पर प्रेमलता ईशा को जगाने उसके कमरे में गई. जहां ईशा दुपट्टे से लटकी हुई मिली.

Also Read: लखनऊ: किशोर आरोपी की पहचान उजागर करने पर पुलिस आयुक्त समेत नौ के खिलाफ समन, सुनवाई 4 अप्रैल को, जानें मामला… क्या बताया पुलिस ने

लखनऊ पुलिस ने बताया 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी. पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल के शिक्षक द्वारा नकल का झूठा आरोप लगाकर छात्रा को प्रताड़ित किया जाता था. कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. फिलहाल जांच चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें