14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Ayodhya: पीएम मोदी अयोध्या में 30 दिसंबर को करेंगे 8 किलोमीटर लंबा रोड शो, एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं. एयरपोर्ट पर एयरफोर्स के प्लेन की ट्रायल लैंडिंग व टेक ऑफ हो चुका है. अब उद्घाटन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

लखनऊ: अयोध्या में श्री राम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन करने पहुंच रहे पीएम नरेंद्र मोदी 8 किलोमीटर लंबा रोड शो भी करेंगे. इसके लिये तैयारियां पूरी की जा रही हैं. इसी के साथ अयोध्या में श्री रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा तक होने वाले आयोजनों का दौर भी शुरू हो जाएगा. सीएम योगी 30 दिसंबर के आयोजन के मद्देनजर अयोध्या का दौरा कर चुके हैं. उन्होंने 22 जनवरी 2024 की तर्ज पर ही 30 दिसंबर को भी अयोध्या को सजाने-संवाने के निर्देश दिये हैं.

पीएम मोदी 30 दिसंबर को एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक रोड शो करेंगे. इसके अलावा एयरपोर्ट के पास स्थित मैदान में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए अधिकारियों ने सभा स्थल का दौरा भी किया. माना जा रहा है के एक लाख लोग इस रैली में शामिल हो सकते हैं. लोगों को लाने के लिये तैयारियां भी शुरू कर दी गयी हैं. छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है.

माना जा रहा है कि 30 दिसंबर से अयोध्या में उत्सवों की शुरुआत हो जाएगी. प्रदेश के सभी जनपदों में विभिन्न सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे. भजन-कीर्तन, रामकथा, प्रवचन और रामलीला का मंचन और भक्तिमय सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी. 22 जनवरी तक देश के प्रख्यात कथावाचक और सुप्रसिद्ध गायकों को अयोध्या में अपनी प्रस्तुति देने का अवसर भी मिलेगा.

Also Read: Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को नहीं मिलेंगे होटल, श्री राम मंदिर उद्घाटन के कारण सभी प्री बुकिंग कैंसिल

गौरतलब है के 30 दिसंबर को जब पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, तब राम की नगरी की साज-सजावट 22 जनवरी के कार्यक्रम जैसी होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्रैंड रिहर्सल की तैयारियां करने का निर्देश दिया है. उन्होंने निर्देश दिये हैं कि अयोध्या में चार प्रमुख मार्ग राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ व धर्म पथ को आकर्षक ढंग से पुष्पों से सजाया जाए. इस दौरान फुटपाथ पर सुंदर फूलों वाले गमलों को रखा जाए. साथ ही राम पथ के फुटपाथ व मुख्य कैरेज वे के बीच में आकर्षक रेलिंग लगाई जाए. चारों प्रमुख मार्गों पर लाइट एवं फसाड के कार्य एक हफ्ते में ही पूरे कर लिए जाएं. इसमें पीडब्लूडी, राजकीय निर्माण निगम, विकास प्राधिकरण और अयोध्या नगर निगम के बीच बेहतर समन्वय स्थापित होना चाहिए. अयोध्या विश्व स्तरीय पर्यटन सिटी के रूप में नजर आनी चाहिए.

Also Read: UP Police Bharti: यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 27 दिसंबर से आवेदन शुरू

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें