15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशसीएम योगी को खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी धमकी, बोला- प्राण प्रतिष्ठा समारोह को SFJ से नहीं बचा पाएंगे

सीएम योगी को खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी धमकी, बोला- प्राण प्रतिष्ठा समारोह को SFJ से नहीं बचा पाएंगे

सीएम योगी को आतंकी पन्नू ने धमकी भरी रिकॉर्डिंग ऑडियो मैसेज में भेजा है. इसमें कहा गया है कि अयोध्या में 22 जनवरी को हो रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आपको SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का मुखिया आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने जान से मारने की धमकी दी है. आतंकी पन्नू ने ऑडियो मैसेज में धमकी भरी रिकॉर्डिंग भेजा है. इसमें कहा गया है कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक 2 युवकों को गिरफ्तार किया है. उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. उनके खिलाफ झूठा मुकदमा बनाया जा रहा है. अयोध्या में 22 जनवरी को हो रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आपको SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा. जरूरत पड़ने पर राजनीतिक हत्याएं करेंगे. SFJ की तरफ से 22 जनवरी को इसका जवाब दिया जाएगा. यह ऑडियो मैसेज 447537131903 नंबर से भेजी गई है. अयोध्या में 24 घंटे के अंदर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. तीनों संदिग्धों से एटीएस लगातार पूछताछ कर रही है. सुरक्षा एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक CM योगी को भेजे धमकी भरे मैसेज में वॉइस रिकॉर्डिंग भेजी गई है. यह रिकॉर्डिंग यूनाइटेड किंगडम (UK) की लोकेशन से मिली है. फिलहाल इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है.

Also Read: अयोध्या की गलियों में गोलियों की आवाज नहीं रामधुन सुनाई देती है, अब कर्फ्यू की जगह होगा दीपोत्सव- सीएम योगी
यूपी एटीएस ने अयोध्या से तीन संदिग्धों को दबोचा

बता दें कि यूपी एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्क्वाड) ने लखनऊ से अयोध्या आ रहे एक संदिग्ध को हाईवे पर ही दबोच लिया. पूछताछ के बाद उसके दो अन्य साथी को भी गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान राजस्थान के सीकर निवासी धर्मवीर के रूप में हुई है, जिसका कनेक्शन सुक्खा दुनेके गैंग से बताया जा रहा है. हालांकि जिले के पुलिस अधिकारियों ने किसी भी जानकारी से इनकार किया है. सूत्रों के अनुसार, लखनऊ से रोडवेज से सुक्खा दुनेके गैंग के एक सदस्य के अयोध्या पहुंचने के इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिल रहे थे. एटीएस व आईबी की टीमें उसे ट्रेस कर रही थीं. आरोपी को अयोध्या पहुंचने से पहले ही हाईवे पर ही बस को रोकवाकर उतार लिया गया. पूछताछ के बाद आरोपी की पुष्टि होने पर उसे टीम अपने साथ लखनऊ ले गई. तहकीकात में उसके दो अन्य साथी की गिरफ्तारी की बात भी सामने आ रही है. वहीं एटीएस की इस कार्रवाई से जिले की सुरक्षा एजेंसियों को और अलर्ट कर दिया गया है. जिले की सीमाओं पर सघन चेकिंग की जा रही है. रामनगरी में भी विभिन्न इलाकों में होटल, लॉज, धर्मशालाओं आदि को खंगाला जा रहा है. पूछताछ करके यहां ठहरने वालों का सत्यापन कराया जा रहा है. फिलहाल इस मामले में जिले की पुलिस ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है. वहीं डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. वह किस संगठन से जुड़े हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है.

Also Read: Ram Temples In India: अयोध्या के अलावा भारत में ये भी हैं फेमस राम मंदिर, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे मोहित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें