30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hathras Stampede: हाथरस हादसे के पीड़ितों की जल्द मदद के लिए राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र

Hathras Stampede: रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने हाथरस हादसे के पीड़ितों से हाल ही में मुलाकात की थी. उनकी समस्याएं समझी थीं. अब उन्होंने पीड़ित परिवारों की आवाज पत्र के माध्यम से सीएम योगी तक पहुंचायी है.

लखनऊ: राहुल गांधी ने हाथरस हादसे (Hathras Stampede) के पीड़ितों को मुआवजा राशि बढ़ाकर देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र को एक्स पर भी शेयर किया है. राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा है कि हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दु:ख महसूस किया. समस्याएं जानकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया. सीएम से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया. इस दु:ख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है.

पीड़ित परिवारों से मुलाकात की जानकारी दी

राहुल गांधी ने पत्र में लिखा है कि हाथरस में हुई भगदड़ में 120 से अधिक लोगों की मृत्यु के समाचार से स्तब्ध हूं. हदृय में पीड़ा के साथ आपको ये पत्र लिख रहा हूं. यह जानता हूं कि आप भी यही पीड़ा महसूस कर रहे होंगे. उन्होंने लिखा कि अलीगढ़ और हाथरस में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की. परिवारीजनों से मिलते समय मेरे पास सांत्वना के शब्द भी कम पड़ गए. अनेक परिवारों ने इस दुर्घटना में अपना जो कुछ भी खोया है, उसकी पूर्ति किसी भी तरह संभव नहीं है. लेकिन प्रभावित परिवारों की हर संभव सहायता करके उनका दु:ख कम करने का प्रयास कर सकते हैं.

निष्पक्ष जांच और दोषी पर कड़ी कार्रवाई का अनुरोध

राहुल ने सीएम योगी से आग्रह किया है कि यूपी सरकार ने जो मुआवजा घोषित किया है, वह बहुत अपर्याप्त है. इसलिए मुआवजे की राशि को बढ़ाया जाए और जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को दिया जाए. घायलों का समुचित इलाज और उचित मुआवजा दिया जाए. उन्होंने पत्र के माध्यम से साझा किया है कि पूरे हादसे के लिए जिम्मेदार वहां के स्थानीय प्रशासन की लापरवाही व संवेदनहीनता है. इस मामले में उचित एवं पारदर्शी जांच न सिर्फ आने वाले समय में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने की तरफ एक ही सही कदम होगा. बल्कि इससे पीड़ित परिवारों के मन में न्याय व्यवस्था के प्रति विश्वास भी बनेगा. न्याय की दृष्टि से जरूरी है कि दोषी व्यक्ति को कड़ी सजा दी जाए. राहुल ने स्वयं और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को सहायता के लिए उपलब्ध रहने की बात भी लिखी है.

Rahul Gandhi Letter
Hathras stampede: हाथरस हादसे के पीड़ितों की जल्द मदद के लिए राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र 3
Rahul Gandhi Letters
Hathras stampede: हाथरस हादसे के पीड़ितों की जल्द मदद के लिए राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र 4

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें