16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir: पहले दिन आया 3.17 करोड़ रुपए का दान, रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की...

Ayodhya Ram Mandir: पहले दिन आया 3.17 करोड़ रुपए का दान, रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को रामभक्तों ने 3 करोड़ 17 लाख रुपए का दान देकर एक रिकॉर्ड कायम किया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे.

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होते ही रामलला के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. रामलला के दर्शन करने आए पहले दिन यानी कि मंगलवार को भीड़ को काबू करने में पुलिस-प्रशासन के पसीने छूट गए. जिसके बाद खुद सीएम योगी आदित्यनाथ को मोर्चा संभालना पड़ा. अयोध्या पहुंची सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक की और सख्त निर्देश दिए. श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को रामभक्तों ने 3 करोड़ 17 लाख रुपए का दान देकर एक रिकॉर्ड कायम किया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन 10 दान काउंटर खोले गए थे. इसके अलावा देश-दुनिया से तमाम राम भक्तों ने ऑनलाइन दान प्रभु श्रीराम को भेजा है. अनिल मिश्रा के अनुसार मंगलवार 23 जनवरी को 5 लाख से ज्यादा रामभक्तों ने दर्शन किया है. मिश्रा ने कहा कि बुधवार को प्राप्त राशि का खुलासा अगले दिन गिनती के बाद किया जाएगा. दर्शन सुव्यवस्थित हो इसके लिए प्रशासन से वार्ता करके व्यवस्था की जा रही है.

Also Read: Ayodhya: प्राण प्रतिष्ठा के दिन लखनऊ में 50 से अधिक बच्चों ने लिया जन्म, यह नाम रखने की रही होड़
बुधवार को रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़

इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने अयोध्या के आसपास के संघ कार्यकर्ताओं को मंदिर की सफाई की जिम्मेदारी स्वीकार करने और सुव्यवस्थित तरीके से मंदिर दर्शन के संचालन में सहयोग करने का निर्देश दिया है. बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आम लोगों के लिए खोले गए मंदिर में दूसरे दिन बुधवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतार देखने को मिली. कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर के बीच लोग मंदिर के बाहर लाइन में खड़े नजर आए. श्रद्धालु ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते दिखे.

Also Read: Ayodhya Tour: अयोध्या जाने का बना रहे हैं प्लान तो IRCTC लाया है टूर पैकेज, कम बजट में करें रामलला के दर्शन
यहां जानें कैसे दे सकते हैं दान?

राम मंदिर के लिए दान देने के लिए QR कोड स्कैन करके ऑनलाइन पेमेंट की जा सकती है. इसके अलावा, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी दान दिया जाता है. साथ ही, मंदिर में दर्शन करने जाने वाले भक्त सीधे दान पेटिकाओं में भी पैसे डाल सकते हैं. फिलहाल, मंदिर में मोबाइल लेकर जाने की अनुमति है ऐसे में ज्यादातर श्रद्धालुओं को ज्यादा समस्याएं नहीं हो रही हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें