37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्वांचल एक्सप्रेस के उद्घाटन से पहले अखिलेश यादव ने क्वालिटी पर उठाया सवाल, कहा- धोखा दे रही योगी सरकार

lucknow to ghazipur purvanchal expressway: अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन सपा की सरकार ने की थी, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद टेंडर रद्द किया गया और शिलान्यास कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश में चुनावी साल में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि सरकार लोगों की सुरभा के साथ खिलवाड़ कर रही है और आधा-अधूरा काम का उद्घाटन कर रही है. बताया जा रहा है कि लखनऊ से गाजीपुर तक 341 किमी लंबी एक्सप्रेस वे बनकर लगभग तैयार हो चुका है.

निजी टीवी चैनल आजतक से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन सपा की सरकार ने की थी, लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद टेंडर रद्द किया गया और शिलान्यास कर दिया गया. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस पर सरकार ना तो सर्विस लेन बनाई है और ना ही क्वालिटी को मेंटेन किया गया है.

जनता को धोखा दे रही योगी सरकार– सपा सुप्रीमो ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे (Purvanchal Expressway) के नाम पर जनता को धोखा दे रही है. सर्विस लेन नहीं बनने से आसपास के गांव के लोग कहां चलेंगे. सड़क पर तेज रफ्तार की गाड़ी किसी को भी कुचल सकती है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार लोंगो की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है.

बताते चलें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से उत्तर प्रदेश के नौ जिले को जोड़ा गया है. लखनऊ से गाजीपुर जिले को जोड़नेवाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से बाराबंकी, अमेठी, सुलतानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़ और मऊ जिले को जोड़ा गया है. इस एक्सप्रेस वे के निर्माण से राजधानी लखनऊ आने-जाने में पूर्वांचल के लोगों को आसानी होगी.

वहीं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को वर्तमान के ‘आगरा से लखनऊ एक्सप्रेस-वे’ और मौजूदा ‘यमुना एक्सप्रेस-वे’ से भी जोड़ने की तैयारी सरकार की ओर से की जा रही है.

Also Read: अखिलेश यादव ने आजमगढ़ में छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप, बीजेपी सरकार को बताया बुरे नंबरों से फेल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें