27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या यूपी में प्रियंका गांधी खत्म करेंगी कांग्रेस के 26 साल के ”वनवास” को ?

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रियंका गांधी की भूमिका कांग्रेस के लिए अहम साबित हो सकती है. मीडिया में चल रही खबर के अनुसार वह प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकतीं हैं जिससे पार्टी का जनाधार बढेगा. इस खबर पर मुहर आगले कुछ दिन में कांग्रेस लगा सकती है हालांकि इस […]

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में प्रियंका गांधी की भूमिका कांग्रेस के लिए अहम साबित हो सकती है. मीडिया में चल रही खबर के अनुसार वह प्रदेश में कांग्रेस के लिए प्रचार कर सकतीं हैं जिससे पार्टी का जनाधार बढेगा. इस खबर पर मुहर आगले कुछ दिन में कांग्रेस लगा सकती है हालांकि इस मामले में अभी पार्टी की ओर से कुछ भी कहने से कोई भी नेता हिचकिचा रहा है. सोमवार को कांग्रेस ने उन खबरों पर कोई टिप्पणी नहीं की जिनमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी स्टार प्रचारक होंगी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाएगा.

पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा कि जब भी ऐसा होगा, आपको जानकारी मिल जाएगी. उन्होंने कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद को उद्धृत करते हुए यह बात कही. उनसे प्रियंका के उत्तर प्रदेश में प्रचार अभियान का नेतृत्व करने और 150 सभाओं को संबोधित करने की खबरों के बारे में पूछा गया था. उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी आजाद ने पहले ही कहा है कि समूचे राज्य में प्रचार में प्रियंका सक्रिय भूमिका निभाएंगी.

शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा था कि प्रियंका अमेठी और राय बरेली में अपने परिवार के गढ से बाहर निकलेंगी और समूचे राज्य में पार्टी के लिए प्रचार करेंगी. उत्तर प्रदेश में पार्टी की मदद के लिए चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मदद ली गई है. उन्होंने कथित तौर पर सुझाव दिया है कि अगर राहुल राज्य में पार्टी का नेतृत्व करने से मना करते हैं तो प्रियंका को सभी तरह से करना चाहिए.

कांग्रेस पिछले 26 वर्षों से राज्य में राजनैतिक वनवास झेल रही है. रमेश ने इससे पहले कहा था कि राहुल गांधी इस साल पार्टी अध्यक्ष का पद संभालेंगे हलांकि उन्होंने सोमवार को इन सवालों को टाल दिया कि राहुल कब पार्टी अध्यक्ष बनाए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें