29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गर्मी का कहर जारी : इलाहाबाद फिर सबसे ज्यादा गर्म शहर

लखनउ : उत्तरप्रदेश में आज भी गर्मी का कहर बरपा. तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से जनजीवन एक बार फिर बेहाल रहा. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान लगभग समूचा राज्य प्रचंड ताप से झुलसता रहा. अनेक स्थान ग्रीष्म लहर की चपेट में रहे. इस […]

लखनउ : उत्तरप्रदेश में आज भी गर्मी का कहर बरपा. तपिश के रूप में आसमान से बरसती आग से जनजीवन एक बार फिर बेहाल रहा. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान लगभग समूचा राज्य प्रचंड ताप से झुलसता रहा. अनेक स्थान ग्रीष्म लहर की चपेट में रहे. इस अवधि में प्रदेश के इलाहाबाद, झांसी, वाराणसी, कानपुर, लखनउ, आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद तथा बरेली में अधिकतम तापमान में खासी बढोत्तरी दर्ज की गयी.

पिछले कई दिनों से लगातार रिकार्डतोड गर्मी का सामना कर रहा इलाहाबाद आज एक बार फिर राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा. यहां का अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से छह डिग्री ज्यादा था. इसके अलावा बांदा में अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस, सुलतानपुर तथा वाराणसी में 46.4, हमीरपुर में 46.2, चुर्क में 45.7, कानपुर तथा फुरसतगंज में 45.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

राजधानी लखनउ में आज अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से छह डिग्री ज्यादा था. अगले 24 घंटे के दौरान भी गर्मी का यही हाल रहने का अनुमान है. प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ जगहों पर गर्मी के तेवर और कडे हो सकते हैं. भीषण गर्मी की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. तपिश के कारण लोग दिन में अपने घरों, दफ्तरों या प्रतिष्ठानों से निकलने से परहेज कर रहे हैं. भीषण धूप के कारण कई स्थानों पर सडकों का डामर पिघल गया और लोग अपने दोपहिया वाहनों की ब्रेक और क्लच दबाने के लिये कपडे का इस्तेमाल करते देखे गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें