25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Kanpur: पीएम मोदी का कानपुर रोड शो में हुआ भव्य स्वागत, कल अयोध्या में दो घंटे रहेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) का कानपुर में रोड शो शुरू होने वाला है. वो कानपुर और अकबरपुर की सात विधानसभाओं से गुजरेंगे. इसके बाद अकबरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

कानपुर: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) का कानपुर में रोड शो समाप्त हो गया. वो चकेरी एयरपोर्ट से गुमटी नंबर 5 स्थित कीर्तनसाहब गुरुद्वारा पहुंचे थे. वहां उन्होंने माथा टेका और फिर रोड शो शुरू किया. रोड शो के रास्ते में मौजूद जनता का गाड़ी से बाहर निकलकर अभिवादन किया. पीएम मोदी का ये कानपुर का पांचवां दौरा था. इससे पहले वो यहां तीन बार जनसभा कर चुके हैं. इसके अलावा बार नमामि गंगे की बैठक में भी पीएम शामिल हुए थे. लेकिन कानपुर में ये उनका पहला रोड शो था. इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का सात बार कानपुर आने का रिकार्ड है. इससे पहले पीएम का सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया. उनके साथ पूर्व सांसद सत्यदेव पचौरी भी मौजूद थे.

चकेरी एयरपोर्ट से शुरू हुआ पीएम का स्वागत
पीएम मोदी के स्वागत के लिए चकेरी एयरपोर्ट से ही लोगों को हुजूम इकठ्ठा होना शुरू हो गया था. चकेरी एयरपोर्ट से बाहर निकलते उन्होंने अपनी गाड़ी से ही लोगों को अभिवादन स्वीकार किया. पीएम का काफिला हरजेंद्र नगर, राम देवी होते हुए गुमटी स्थित कीर्तनसाहब गुरुद्वारा पहुंचा था. यहां से अपने विशेष खुले रथ पर सवार होकर रोड शो के लिए निकल पड़े. उनके साथ सीएम योगी भी रथ पर सवार थे. ये रोड शो लगभग 20 किलोमीटर का था.

13 मई को है मतदान
यूपी में चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है. इसमें शाहजहांपुर, खीरी, धौरहरा, सीतापुर, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फर्रूखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, बहराइच में मतदान होगा. कानपुर में रमेश अवस्थी बीजेपी के प्रत्याशी हैं. रोड शो की शुरुआत में ही पीएम मोदी के समर्थन में नारेबाजी हो रही थी. बटुकों ने उनके स्वागत में आरती की. पीएम और सीएम दोनों ही अपने हाथ में कमल चुनाव चिन्ह लेकर सड़क के दोनों तरफ स्थित जनता को दिखा रहे थे. रोड शो में कानपुर देहात से प्रत्याशी देवेंद्र सिंह भोले भी मौजूद थे.

एक झलक के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम
उधर पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए रोड शो के दोनों तरफ लोगों को हुजूम उमड़ पड़ा था. जगह-जगह उन पर फूल बरसाए गए. ढोल, नगाड़े डमरू, बजते रहे. रास्ते में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी पीएम के समर्थन में नारेबाजी की. बच्चे भी पीएम मोदी लिखी भगवा टीशर्ट पहनकर उनके स्वागत में खड़े थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें