31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kairana Lok Sabha Seat 2024 Winner: कैराना लोकसभा सीट की विजेता इकरा हसन कौन हैं?

Kairana Lok Sabha Seat 2024 Winner: कैराना लोकसभा सीट से सपा की उम्मीदवार इकरा हसन ने जीत हासिल की है. चलिए जानते हैं इकरा हसन कौन हैं?

Kairana Lok Sabha Seat 2024 Winner: आज लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम जारी कर दिया गया. जहां यूपी के कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार इकरा हसन ने जीत हासिल की हैं. इकरा के खिलाफ मैदान में बीजेपी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार उतरे थें तो वहीं दूसरी ओर बसपा के श्रीपाल भी मैदान में उतरे थें. दोनों उम्मीदवारों को हराते हुए भारी मतों से इकरा हसन विजयी हुईं. चलिए जानते हैं आखिर इकरा हसन कौन हैं?

इकरा हसन कौन हैं?

अगर आप सोच रहे हैं कि भाजपा को हराने वाली इकरा हसन आखिर कौन हैं तो आपको बता दें इकरा, पूर्व सांसद चौधरी अख्तर हसन की पौत्री और तबस्सुम हसन की बेटी हैं. सपा ने इस बार इकरा को कैराना के मैदान में उतारा था. बात करें इकरा की फैमिली की तो इनके बड़े भाई का नाम नाहिद हसन है और माता का नाम मां तबस्सुम हसन है. इस समय इकरा की उम्र 27 वर्ष है.

इकरा की शिक्षा

इकरा हसन की शुरुआती पढ़ाई कैराना से हुई है. जबकि उन्होंने दिल्ली विश्व विद्यालय से एलएलबी और पोस्ट ग्रेजुएशन यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से की हैं. इस दौरान सीएए का विरोध करती हुईं इकरा सुर्खियों में आईं थीं. इतना ही नहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि इकरा के भाई नाहिद हसन को 15 जनवरी 2022 को पुलिस ने कोर्ट में गैंगस्टर के मुकदमे में सरेंडर करने से पहले गिरफ्तार कर लिया था. भाई के जेल जाने के अगले ही दिन से ही इकरा हसन लगातार प्रचार-प्रसार में जुट गईं. उन्होंने अपने परिवार की राजनीति बागडोर अपने कंधों पर ली.

इकरा हसन कितने मतों से जीती?

आपको बताते चलें कि कैराना लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी इकरा हसन ने अखिलेश यादव के भरोसे को कायम करते हुए जीत हासिल की हैं. कैराना में सपा प्रत्याशी इकरा हसन ने 60 हजार मतों से विजयी हुई हैं. इकरा ने भाजपा के प्रदीप चौधरी को हरा दिया है.

Also Read: पीएम नरेंद्र मोदी की वाराणसी में हैट्रिक, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को 152513 वोट से हराया

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें