18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशMP वरुण गांधी बोले, देश में एक करोड़ सरकारी पद खाली, बेरोजगार, किसान आंदोलन को विवश

MP वरुण गांधी बोले, देश में एक करोड़ सरकारी पद खाली, बेरोजगार, किसान आंदोलन को विवश

पीलीभीत लोकसभा सीट से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि देश में एक करोड़ सरकारी नौकरी के पद खाली हैं. सबसे बड़ा सवाल है कि, यह पद क्यों खाली हैं. सभी नौकरियां संविदा की हो गई हैं.संविदा की नौकरी इसलिए हैं कि जब चाहें रख लें, और जब चाहें निकाल दें.

बरेली : पीलीभीत लोकसभा सीट से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा.बोले,देश में एक करोड़ सरकारी नौकरी के पद खाली हैं.मगर, अब सबसे बड़ा सवाल है कि, यह क्यों खाली हैं.सभी नौकरियां संविदा की हो गई हैं.संविदा की नौकरी इसलिए हैं कि जब चाहें रख लें, और जब चाहें निकाल दें.संविदा में न तो बीमा है, और ही कोई अन्य सुविधा.नौकरी न देने से सरकार का एक लाख करोड़ रुपये बच रहा है.इससे आटा, दाल, चना दिया जा रहा है.यही पैसा चुनाव में खर्च किया जाता है. किसान आंदोलन पर सांसद ने कहा कि वह अकेले ऐसे सांसद हैं, जिन्होंने सांसद में आवाज उठाई.किसान आंदोलन में 500 किसान दिल्ली में शहीद हो गए. उनकी कोई कीमत नहीं.सांसद बोले, देश में 10 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया गया है.इसमें से 8 लाख करोड़ रूपये उद्योगपतियों को दिया है.सिर्फ 12 फीसद लोन पूरे देश के लोगों को दिया गया है.उन्होंने अपने स्तर से जब व्यवस्था को दिखवाया, तो बहुत बड़ी मनमानी देखने को मिली.आम आदमी को लोन मिलना आसान नहीं है.

Also Read: Indian Railway : बिहार-पूर्वांचल यात्रियों की बढ़ने जा रहीं मुश्किलें, कोहरे में निरस्त हो जाएंगी 28 Train
बिना सुविधा शुल्क दिए लोन नहीं पास होता

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि बिना सुविधा शुल्क दिए लोन नहीं पास होता.सांसद बोले कि लोग लोन इसलिए लेते हैं कि वह अपने बच्चों की फीस जाम कर सकें.लोगों की बीमारी का इलाज,छोटा व्यापार आदि के लिए लोग लोन लेते हैं.इसमें उनसे सु​विधा शुल्क की डिमांड की जाती है. बोले, आजादी के 75 साल हो गए हैं.मगर, हम कहां खड़े हैं.आजादी की लड़ाई का पूर्ण उद्देश्य था कि हिंदुस्तानियों को किसी भी दशा में झुकना न पड़े, लेकिन आज की ​स्थित कुछ अलग है.थाने, या अन्य सरकारी दफ्तरों में लोगों को न सिर्फ झुकना पड़ रहा है,बल्कि धक्के खाना पड़ रहे हैं. यह कैसी आजादी हो गई है. अपने काम के लिए अफसरों और कर्मचारियों के आगे हाथ जोड़ना पड़ता है.सांसद वरुण गांधी दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को पीलीभीत पहुंचे थे.उन्होंने बरखेड़ा क्षेत्र के पिपरा खास, मूसेपुर, मुसरह, डंडिया भगत, सौंधा, उमरिया, पकड़िया, बेलादांडी, नगरा फिजा, गजहड़ा, बेनीपुर, और बुहिता आदि गांव में जनसंवाद कार्यक्रम संबोधित किए.जनसंवाद कार्यक्रम में सांसद सचिव कमलकांत, प्रभारी राकेश सहरावत, कमलेश वर्मा, विनय तिवारी, परमेशरी दयाल गंगवार, सूरज शुक्ला, सुमित मिश्रा, दीपक पांडेय, मलखान सिंह,राजेश सिंह,गोपाल जी, प्रकाश शर्मा, भूपराम मौर्या आदि मौजूद रहे थे.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें