30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बरेली में दबंगों ने उखाड़ दी खड़ंजा, पूर्व प्रधान पर ईंट ले जाने का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिहारीपुर के बहगुलपुर गांव के दबंगों ने सरकारी रोड का खड़ंजा उखाड़ दिया. ग्राम प्रधान ने दबंग पूर्व प्रधान पर साथियों के साथ खड़ंजा उखाड़ कर ईंट ले जाने का भी आरोप लगाया है.

बरेली : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक भाजपा विधायक के प्रतिनिधि ने कमीशन न मिलने पर दो अक्टूबर को बुलडोजर से सरकारी सड़क खुदवा दी थी. इस मामले में विधायक प्रतिनिधि जगवीर सिंह समेत 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है, तो वहीं सरकारी सड़क खोदने से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है, जिससे आरोपियों से नुकसान की भरपाई हो सके. मगर, यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है तभी बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिहारीपुर के बहगुलपुर गांव के दबंगों ने सरकारी रोड का खड़ंजा उखाड़ दिया है. ग्राम प्रधान ने दबंग पूर्व प्रधान पर साथियों के साथ खड़ंजा उखाड़ कर ईंट ले जाने का भी आरोप लगाया है. प्रधान की तरफ से बिथरी चैनपुर थाना पुलिस को कार्रवाई के लिए तहरीर दी गई है. बताया जाता है कि पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Also Read: देवरिया हत्याकांड: ज्ञानप्रकाश दूबे उर्फ साधू को बुलाएगी पुलिस, सबकुछ लुटाकर चले गए थे गुजरात, खुलेंगे कई राज
55 मीटर उखाड़ा खड़ंजा

ग्राम प्रधान सत्यपाल ने पुलिस को बताया कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. दबंगों ने 55 मीटर खड़ंजा उखाड़ दिया. ग्राम प्रधान ने पांच लोगों के खिलाफ गाली गलौज, बलवा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है.

जान से मारने की धमकी का आरोप

प्रधान सत्यपाल का आरोप है कि गांव के ही कुछ दबंगों ने बिना किसी अनुमति के खड़ंजा उखाड़ दिया और ईंटें भर ले गए. प्रधान ने विरोध किया, तो गालीगलौज कर दबंगों ने जान से मारने की धमकी दी. ग्राम प्रधान ने इसकी शिकायत अफसरों से की. पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद ग्राम प्रधान सत्यपाल की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ गाली गलौज, बलवा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है.

गांव के राहगीर परेशान

शहर के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के बिहारीपुर ग्राम प्रधान सत्यपाल सिंह ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत में बहगुलपुर गांव शामिल है. बहगुलपुर में पूर्व प्रधान श्यामा ने अपने कार्य काल में 10 साल पहले 50-55 मीटर तक अमर सिंह के मकान से रामनिवास के मकान तक खड़ंजा डलवाया था. इसके बाद से ही इसी रास्ते से लोग आते-जाते हैं. बहगुलपुर निवासी सुभाष, शुभनेश, जय सिंह, उसका भाई शिव सिंह, जय सिंह ने दबंगई दिखाते हुए बिना किसी अनुमति के खड़ंजा उखाड़ दिया. इसके साथ ही ईंट भी ले जाने का आरोप है.

Also Read: Indian Railways: लखनऊ से देहरादून के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, यहां जानें अपडेट
शाहजहांपुर में खोद दी थी रोड

बरेली मंडल के जैतीपुर से दातागंज-बदायूं मार्ग पर टू लेन की नई सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. शाहजहांपुर सीमा में लगभग सात किलोमीटर का हिस्सा पड़ता है. इसकी लागत करीब 12 करोड़ से भी अधिक की बताई जा रही है. ऐसे में करीब चार किलोमीटर की सड़क का निर्माण हो भी चुका है. इस सड़क का निर्माण गोरखपुर के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है. आरोप है कि बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह उर्फ प्रिंस के इशारे पर उनके राइट हैंड जगबीर सिंह ने ठेकेदार से 40 लाख रुपए कमीशन मांगी थी.

सड़क निर्माण करा रही संस्था के प्रबंधक रमेश सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी जगबीर सिंह खुद को विधायक का प्रतिनिधि बताता है. उसने घटना से पहले भी कई बार आकर कर्मचारियों को भयभीत कर पांच प्रतिशत कमीशन देने की मांग की थी. आरोप है कि 2 अक्टूबर को भाजपा विधायक वीर विक्रम सिंह के प्रतिनिधि जगबीर सिंह ने अपने 10-15 साथियों के साथ सड़क बना रहे कर्मचारियों को लाठी-डंडों से पीटा और जेसीबी चलाकर बनी हुई सड़क को आधा किलोमीटर तक उखाड़ दिया.

आरोपियों की तलाश में जुटी है पुलिस

निर्माण संस्था के प्रबंधक रमेश सिंह ने तीन अक्टूबर को इस मामले में आरोपी विधायक प्रतिनिधि समेत 20 अन्य लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बना दीं.पुलिस ने पंचू, जेसीबी के ड्राइवर पवन, सुरजीत और रामबरन के अलावा विधायक के प्रतिनिधि जगबीर के भाई विनोद को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर जेसीबी को भी बरामद कर लिया गया है.

मामले में आरोपियों पर रंगदारी मांगने की धारा 386 भी लगाई गई है. अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) संजय कुमार पांडेय ने बताया कि इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से सारी जानकारी हासिल की गई. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी तिलहर की अध्यक्षता में एक टीम बनाई गई है, जो पूरे मामले की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद जो भी विधिक कार्रवाई होगी, वह की जाएगी. उन्होंने कहा कि आरोपियों द्वारा सड़क खुदवाकर जो नुकसान किया गया है, उसका भी मूल्यांकन कराया जा रहा है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Also Read: यूपी की राजधानी लखनऊ में खुला पहला Robot रेस्टोरेंट, यकीन नहीं हो रहा तो एक बार देखें ये वायरल वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें