21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलीगढ़ : दहेज में मांग रहे थे कार, पुलिस दूल्हे को हिरासत में लेकर थाने ले जाने लगी तो डिमांड छोड़ किया निकाह

अलीगढ़ में शादी वाले दिन ही दूल्हे द्वारा दहेज में कार की डिमांड की गई. बात पुलिस तक पहुंच गई. निकाह और दावत के कार्यक्रम में रोड़ा अटक गया. जब दूल्हे को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले जाने लगी तो दूल्हा पक्ष सुलह समझौते को तैयार हुआ

अलीगढ़ – अलीगढ़ में शादी वाले दिन ही दूल्हे द्वारा दहेज में कार की डिमांड को लेकर हंगामा हो गया. बात पुलिस तक पहुंच गई. निकाह और दावत के कार्यक्रम में रोड़ा अटक गया. वही, जब दूल्हे को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले जाने लगी तो दूल्हा पक्ष सुलह समझौते को तैयार हुआ. मौके पर पुलिस ने दोनों पक्षों को बैठक कर लिखित रूप में राजीनामा कराकर दुल्हन को विदा कराया. इस बीच गर्म – गर्मी इतनी बढ़ गई कि बात हाथापाई तक पहुंच गई, लेकिन पुलिस की सूझबूझ के चलते मामले का निस्तारण किया गया.अलीगढ़ के थाना अतरौली क्षेत्र के बैस पाड़ा के रहने वाले जब्बार की बेटी बुशरा की शादी 4 नवंबर को थी. बारात बुलंदशहर के थाना खुर्जा क्षेत्र के सराबा इलाके से आई थी. अतरौली के उत्सव बिहार गेस्ट हाउस में दूल्हा मुजाहिद बारात लेकर पहुंचा था, तभी दहेज में कार की डिमांड का ड्रामा होने लगा. इससे दुल्हन पक्ष में हड़कंप मच गया .दुल्हन पक्ष के अनुसार दहेज में कार की डिमांड को लेकर दूल्हा पक्ष ना – नुकुर कर रहा था. दूल्हा मुजाहिद ने दुल्हन के मामा से कार की डिमांड की. इस दौरान दुल्हन पक्ष ने शादी वाले दिन ही कार देने में असमर्थता जताई. बारात पहुंचने के बाद कार की डिमांड की बात फैल गई थी. दूल्हा पक्ष, दुल्हन और दहेज के सामान को नहीं ले जाने की बात कहीं. जब यह बात दुल्हन पक्ष को पता चली तो विवाद बढ़ गया.

शादी वाले दिन कार की डिमांड

दोनों पक्षों में विवाद इतना फैल गया. जिसकी सूचना थाना अतरौली पुलिस तक पहुंच गई. पुलिस दल बल के साथ उत्सव बिहार गेस्ट हाउस पहुंच गई. वहीं, थाना अतरौली पुलिस द्वारा तत्परता दिखाते हुए मौके पर आकर पुलिस ने जानकारी अवगत की, मौके से पुलिस द्वारा दूल्हे व उसके साथे आये बारातिों को पुलिस ने हिरासत में लेकर अतरौली के कस्बा चौकी ले जाने लगे.

दुल्हन के मामा के पास आई कार की डिमांड

दुल्हन बुशरा ने बताया कि मामा के पास दूल्हा पक्ष से कार की डिमांड के लिए फोन आया था, वहीं, दूल्हा पक्ष ने कहा कि अगर मांग की जा रही है तो कार निकलवा कर दे दो. दुल्हन के मामा मोहम्मद तस्लीम खान ने बताया कि खुर्जा से बारात आई थी और सुबह से ही कार की डिमांड आने लगी. उन्होंने बताया कि हम बाइक देने को तैयार थे. वही, बारात आने पर लड़का खाना नहीं खा रहा था और बीमारी का बहाना बनाने लगा.

पुलिस ने कराया राजी नामा

दुल्हन के भाई चाहत ने बताया कि पहले कार की डिमांड नहीं थी, लेकिन जब बारात आने का समय हुआ तो दहेज में कार की डिमांड करने लगे. वहीं, यह भी दबाव बनाया कि किसी को दहेज का सामान नहीं दिखाओगे, चाहत ने बताया कि हमारी गुंजाइश बाइक देने की थी, जो हमने बुक करा रखी है. दुल्हन के भाई ने कहा कि कार की डिमांड के साथ पांच लाख रुपये की डिमांड रखी. तभी दुल्हन का दहेज का सामान लेकर जाएंगे. चाहत ने बताया कि इसकी सूचना पुलिस को दी. दूल्हे पक्ष का पुलिस के सामने आमना-सामना हुआ. इस दौरान झगड़ा तक की नौबत आ गई.हालांकि पुलिस द्वारा राजीनामा किए जाने के बाद दुल्हन को मुश्किल से विदा किया गया . हालाकि अतरौली के कस्बा चौकी प्रभारी राजवीर सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए दोनों पक्षों से जानकारी करने के उपरांत दोनों पक्षों को सुना और समझा कर लड़की पक्ष एवं लड़के दोनों पक्षों की सहमति से लिखित रूप में राजीनामा कराकर मामले का निस्तारण कर दिया गया और कड़ी मशक्कत के बाद देर रात दुल्हन को परिजनों ने रुखसत कर दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें