1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. web registration started for many courses in dr bhimrao ambedkar university nrj

Agra News: डॉ भीमराव आंबेडकर यून‍िवर्स‍िटी में कई कोर्स के लिए वेब रज‍िस्‍ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन...

विश्वविद्यालय में आवासीय संस्थानों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए 9071 सीटें हैं. ग्रेजुएट कोर्स के लिए 5670 और पीजी की 4301 सीटें हैं. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय की गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ग्रेजुएशन की रजिस्ट्रेशन फीस 200 रुपये और पोस्ट ग्रेजुएशन की फीस 300 रुपये है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय
डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय
फाइल फोटो

Agra News: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में विभिन्न कोर्सों के लिए वेब पंजीकरण की प्रक्रिया बुधवार से प्रारंभ हो गई. विश्वविद्यालय में आवासीय संस्थानों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट के लिए 9071 सीटें हैं. इनमें ग्रेजुएट कोर्स के लिए 5670 और पोस्ट ग्रेजुएट की 4301 सीटें हैं. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय की गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा ग्रेजुएशन की रजिस्ट्रेशन फीस 200 रुपये और पोस्ट ग्रेजुएशन की फीस 300 रुपये रखी गई है.

अलग-अलग वेब रजिस्ट्रेशन प्राप्त करें 

डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के सत्र 2022 और 23 में ग्रेजुएट और पोस्ट के लिए प्रथम वर्ष में आवासीय संस्थानों एवं विश्वविद्यालय से संबंध कॉलेजों के कोर्सेज में पंजीकरण के लिए आवेदन पत्र मांगे जा रहे हैं. संचालित कोर्स का विवरण तथा ऑनलाइन आवेदन पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.durau.ac.in पर बुधवार से उपलब्ध हो गए. प्रत्येक आवेदक को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. रजिस्ट्रेशन शुल्क के माध्यम से विभिन्न पाठ्यक्रमों के चयन के लिए अलग-अलग वेब रजिस्ट्रेशन प्राप्त कर आवेदन करने होंगे.

200 रुपये ऑनलाइन फीस

वेब रजिस्ट्रेशन कराने के इच्छुक छात्र फैकल्टी ऑफ आर्ट्स, फैकल्टी ऑफ लैंग्वेज, फैकल्टी ऑफ लाइफ साइंस, फैकल्टी ऑफ साइंस, फैकल्टी ऑफ फाइन आर्ट, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स, एंड फैकल्टी ऑफ वोकेशनल स्टडी में बीए, बीएससी, बीकॉम और बी वॉक के लिए आवेदन कर सकते हैं. विश्वविद्यालय के खंदारी कैंपस, पालीवाल केंपस, सिविल लाइन कैंपस में संचालित ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की डिटेल भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है. एडमिशन कोआर्डिनेटर मनु प्रताप सिंह ने बताया कि ग्रेजुएशन में प्रवेश लेने वाले छात्र 200 रुपये ऑनलाइन फीस जमा करके कितने भी कोर्स चुन सकते हैं. यह व्यवस्था पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं पर भी लागू रहेगी. अलग-अलग पाठ्यक्रम चुनने के लिए रजिस्ट्रेशन कराने पर अलग से फीस नहीं देनी होगी, यह फीस ऑनलाइन ही जमा होगी.

रिपोर्ट : राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें