29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP Weather Update: यूपी में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, कोहरे से हल्की राहत, जानें आज का वेदर अपडेट

UP Weather Update: यूपी मौसम विभाग की माने तो 27 और 28 दिसंबर को लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश केंद्रों में 24 घंटों के तापमान में छह डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई.

UP Weather Update: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के बीच उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठंड बढ़ गई है. प्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड के साथ ठिठुरन की स्थिति बनी हुई है. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज सुबह से हल्का कोहरा छाया हुआ है. वहीं अधिकतम के साथ-साथ न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है. इसके अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कोहरे की स्थिति बनी हुई है.

लखनऊ में हल्की बारिश का अनुमान

नए साल से पहले उत्तर प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव आया है. पिछले 24 घंटे में लखनऊ समेत कई हिस्सों में तेज ठंड के साथ हल्की बारिश भी दर्ज की गई है. यूपी मौसम विभाग की माने तो 27 और 28 दिसंबर को लखनऊ और इसके आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और इससे सटे पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान के अधिकांश केंद्रों में 24 घंटों के तापमान में छह डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई.

सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

मौसम में हुए बदलाव के साथ ही लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में हवाएं चलने के कारण सर्दी ने एक बार फिर अपना असर दिखाया है. सोमबार सुबह से ही सर्द हवाएं चलने के कारण गलन बढ़ी है. ऐसे में सुबह-शाम स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं कोहरे से हल्की निजात मिली है. पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के असर प्रदेश के मौसम में भी देखने को मिल रहा है.

यूपी में कोहरे के कारण हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए निर्णय किया गया है कि यदि मार्ग पर कोहरा पाया जायेगा तो बसों को मार्ग में पड़ने वाले बस स्टेशनों, ढाबा, थाना, पेट्रोल पम्प, टोल प्लाजा पर कोहरा कम होने तक खड़ा कर दिया जाएगा. इसका निर्णय क्षेत्रीय प्रबंधक स्थानीय स्थिति के अनुसार करेंगे. रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक या मौसम साफ होने के बाद ही बसों का संचालन पुनः किया जायेगा. लगभग एक माह तक कोहरे के मद्देनजर बसों की ऑनलाइन बुकिंग भी बंद कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें