1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. vikas dubey encounter stf car accident kanpur police yogi government ujjain to kanpur

Vikas Dubey Encounter News Updates : विकास की गोली से घायल हुआ एक जवान, बाकी के पांच दुर्घटना में हुए जख्मी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gangster Vikas Dubey, Kanpur Encounter : कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ मुठभेड़
Gangster Vikas Dubey, Kanpur Encounter : कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ मुठभेड़
Prabhat Khabar

Gangster Vikas Dubey, Kanpur Encounter Live News Updates in Hindi : हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही एसटीएफ (UP STF) के काफिले की एक गाड़ी पलटी. गाड़ी में विकास दुबे भी सवार था और उसकी मारे जाने की खबर है. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि जो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसमें विकास दुबे भी सवार था. आज देश की सबसे बड़ी घटना पर जानिए पल पल की अपडेट खबरें...

email
TwitterFacebookemailemail

विकास की गोली से घायल हुआ एक जवान, बाकी के पांच दुर्घटना में हुए जख्मी

एसटीएफ ने एक प्रेस बयान में बताया कि वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पांच पुलिसवाले घायल हो गये. जबकि अपराधी विकास दुबे की गोली से एक जवान घायल हुआ था. अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब एक नयी कहानी, भैंसों का झुंड सामने आने से पलटी गाड़ी

यूपी एसटीएफ ने एक बयान जारी कर कहा कि जिस गाड़ी से विकास दुबे को कानपुर ले जाया जा रहा था. उस गाड़ी के सामने गाय-भैंस का एक झुंड अचानक सामने आ गया. इसी वजह से यह गाड़ी पलट गयी. गाड़ी पलटने के बाद एक पुलिसकर्मी से हथियार छीनकर विकास दुबे भागने लगा और एनकाउंटर में मारा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद उसके गांव बिकरु में बांटी जा रही मिठाइयां

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद बिकरु गांव में लोगों ने मिठाइयां बांटकर खुशियां मनायी. स्थानीय लोगों का कहना है, 'यह पूरा इलाका आज बहुत खुश है. ऐसा लगता है जैसे हम आखिरकार आजाद हो गये हैं. यह आतंक के युग का अंत है. हर कोई बहुत खुश हैं.'

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे की कोरोना रिपोर्टआयी निगेटिव, कड़ी निगरानी में हो रहा पोस्टमार्टम 

एनकाउंटर में मारे गये कुख्यात अपराधी विकास दुबे का पोस्टमार्टम से पहले कोविड-19 टेस्ट कराया गया. जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद कैमरों की निगरानी में दुबे का पोस्टमार्टम शुरू किया गया है. गोलियों का पता लगाने के लिए पहले शव का एक्स-रे कराया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से पूरे कांड की न्यायिक जाँच हो- प्रियंका

विकास दुबे के बहाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने वीडियो जारी कर कहा कि उप्र की कानून-व्यवस्था बदतर हो चुकी है. राजनेता-अपराधी गठजोड़ प्रदेश पर हावी है. कानपुर कांड में इस गठजोड़ की सांठगांठ खुलकर सामने आई. प्रियंका ने कहा कि कौन-कौन लोग इस तरह के अपराधी की परवरिश में शामिल हैं- ये सच सामने आना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से पूरे कांड की न्यायिक जाँच होनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी... न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली...

email
TwitterFacebookemailemail

जानिए क्या कहा यूपी एडीजी ने...

यूपी एडीजी ने मीडिया को जानकारी दी कि विकास दुबे ने पुलिस से पिस्तौल छिनी और जान लेने के इरादे से पुलिस पर फायरिंग की. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने विकास दुबे पर चार फा​यरिंग की जिसमें से तीन गोलियां उसके सीने में लगीं और वह मारा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

GSVM मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.कमल ने बताया कि विकास दुबे को यहां मृत लाया गया था, उसको 4 गोली लगी थी. 3 गोली सीने में लगी थी और एक हाथ में.

email
TwitterFacebookemailemail

फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर साइट पर मौजूद 

फॉरेंसिक टीम एनकाउंटर साइट पर मौजूद. आज पुलिस ने उस वक्त मुठभेड़ में विकास दुबे को मार गिराया जब वो गाड़ी पलटने के बाद ​पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मध्यप्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास दुबे की मौत पर कहा है कि कानून ने अपना काम किया है. अफसोस और मातम की बात उन लोगों के लिए होगी जो कल पकड़ लिया था, तो कह रहे थे कि जिंदा क्यों पकड़ लिया? आज मर गया तो कह रहे हैं कि मर कैसे गया. कई राज दफन हो गए. एमपी की पुलिस ने अपना काम किया, गिरफ्तार करके यूपी पुलिस के हवाले कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने पर कानपुर मुठभेड़ में जान गंवाने वाले पुलिसकर्मी जितेंद्र सिंह के पिता ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश प्रशासन को धन्यवाद करता हूं, मैं आज बहुत खुश हूं. आज मुझे गर्व है कि मेरे बेटे की शहादत खाली नहीं गई. आज मेरे बेटे की आत्मा को संतुष्टि मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे एनकाउंटर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा है कि अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या?

email
TwitterFacebookemailemail

विकास दुबे एनकाउंटर के बाद CM योगी से मिलने पहुंचे DGP. खबरों के अनुसार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से विकास दुबे एनकाउंटर के बारे में जानकारी ली.

email
TwitterFacebookemailemail

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे को सीने और कमर में लगीं चार गोलियां.

email
TwitterFacebookemailemail

मुठभेड़ में चार पुलिस के जवान घायल

कानपुर रेंज के आइजी मोहित अग्रवाल ने कहा है कि विकास दुबे के साथ्प हुई मुठभेड़ में चार चार पुलिस के जवान घायल हुए हैं, उनका इलाज चल रहा है. साथ ही अस्पताल प्रशासन ने भी विकास की मौत की पुष्टि कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिस्टल छीनने की कोशिश की विकास दुबे ने 

कानपुर मुठभेड़ के मुख्य आरोपी विकास दुबे की मौत की पुष्टि पुलिस ने कर दी है. कानपुर पश्चिम के एसपी ने कहा कि विकास दुबे को जब लाया जा रहा था तब गाड़ी पलट गई, इसमें जो पुलिसकर्मी घायल हुए. उसने उनका पिस्टल छीनने की कोशिश. पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर कर आत्मसमर्पण कराने की कोशिश की, जिसमें उसने जवाबी फायरिंग की. आत्मरक्षा में पुलिस ने फायरिंग की.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस ने की फायरिंग

गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे ने एसटीएफ के एक अधिकारी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग की और पुलिस की फायरिंग में विकास दुबे मारे गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झांसी से होते हुए कानपुर जा रही थी एसटीएफ

यूपी पुलिस हिस्ट्री शीटर विकास दुबे उज्जैन से कानपुर ला रही थी. की टीम देर रात करीब सवा तीन बजे उसे लेकर झांसी पहुंची थी. विकास को कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से कानपुर लाया जा रहा था.जब उसका काफिला झांसी के टोल प्लाजा से गुजरा, तो वहां पर आम वाहनों की आवाजाही बिल्कुल रोक दी गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ हादसा 

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे को लेकर कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ है. बताया जा रहा है कि जो गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसमें विकास दुबे भी सवार था.यूपी पुलिस उसे उज्जैन से कानपुर ला रही थी. एसटीएफ की टीम देर रात करीब सवा तीन बजे उसे लेकर झांसी पहुंची. विकास को कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से कानपुर लाया जा रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मारा गया विकास दुबे

हिस्ट्री शीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही एसटीएफ के काफिले की एक गाड़ी पलटी. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाड़ी में विकास दुबे भी सवार था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें