1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news update ajay kumar lallu attacked yogi government before priyanka gandhi vadra varanasi visit abk

Varanasi News: प्रियंका गांधी की काशी यात्रा की तैयारियां पूरी, बोले अजय लल्लू- ‘BJP को देंगे करारा जवाब’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बनारस आगमन के पूर्व सारे कार्यक्रमों और तैयारियों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने सीएम योगी आदित्यनाथ के काम करने के तरीकों और सूबे की न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
Varanasi News: प्रियंका गांधी वाड्रा की दौरा की तैयारियां पूरी
Varanasi News: प्रियंका गांधी वाड्रा की दौरा की तैयारियां पूरी
प्रभात खबर

Varanasi News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बनारस आगमन के पूर्व सारे कार्यक्रमों और तैयारियों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने सीएम योगी आदित्यनाथ के काम करने के तरीकों और सूबे की न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रियंका गांधी को झाड़ू लगाने के योग्य कहने के व्यंग्य पर उन्होंने नाराजगी जताई. कहा कि कांग्रेस पार्टी झाड़ू लगाकर, साफ-सफाई को माताओं-बहनों के आत्मसम्मान और स्वाभिमान से जोड़कर बीजेपी को करारा जवाब देगी. लखीमपुर खीरी की घटना में गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की बीजेपी सरकार को भी निशाने पर लिया.

उन्होंने उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रियंका गांधी पर टिप्पणी की भी निंदा की. प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रियंका गांधी को झाड़ू लगाने के योग्य बताया था. यह बयान उन माताओं-बहनों का भी अपमान करता है, जो प्रतिदिन अपने घरों को झाड़ू लगाकर साफ-सफाई करती हैं.

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी की टिप्पणी का जवाब देने के लिए महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति की साफ-सफाई करने के साथ ही प्रियंका गांधी के नेतृत्व में प्रदेश भर में झाड़ू लगाकर सीएम योगी आदित्यनाथ की सोच की निंदा और भर्त्सना की. अजय लल्लू ने कहा कि साफ-सफाई के साथ ही निश्चित तौर पर कांग्रेस-बीजेपी पार्टी को पूरे तरह से साफ करने का काम करेगी.

लखीमपुर खीरी की घटना पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि इस प्रदेश में लोकतंत्र का माहौल नहीं रह गया है. अब तक ना तो गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हुई, ना ही केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का इस्तीफा हुआ.

पहली बार ऐसा देखा जा रहा है 302 के मुकदमे में समन जारी हो रहा है. यह एक तरह से इस बात की तरफ इशारा करता है कि इन लोगों को सरंक्षण प्राप्त है, जिस प्रकार से विरोध करने वाले किसानों की गाड़ी से कुचलकर निर्मम हत्या हुई है. वो अपने आप मे निंदनीय है. प्रियंका गांधी के नेतृत्व में न्याय यात्रा द्वारा गांव-गांव शहर में प्रतिकार करेंगे.

(रिपोर्ट: विपिन सिंह, वाराणसी)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें