1. home Home
  2. state
  3. up
  4. varanasi
  5. varanasi news bhu former student nikesh arora donated 15 crores to iit bhu sht

Varanasi News: पूर्व छात्र ने आईआईटी BHU को दिया 15 करोड़ का दान, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को मिलेगा लाभ

बीएचयू के पूर्व छात्र निकेश अरोड़ा ने आईआईटी बीएचयू फाउंडेशन को 2 मिलियन यूएस डॉलर का दान दिया है. दान की इस राशि से आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को छात्रवृत्ति मिलेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पूर्व छात्र निकेश अरोड़ा
पूर्व छात्र निकेश अरोड़ा
File photo

Varanasi News: आईआईटीबीएचयू के पूर्व छात्र निकेश अरोड़ा ने आईआईटी बीएचयू फाउंडेशन को 2 मिलियन यूएस डॉलर का दान दिया है. निकेश अरोड़ा वर्तमान में अमेरिकी साइबर सुरक्षा कंपनी पालो अल्टो नेटवर्क्स के सीईओ हैं. इंडियन करेंसी में लगभग 15 करोड़ का ये दान फाउंडेशन के एक्सेस फंड को सीड़ करेगा, जिसमे वंचित छात्रों के लिए प्रमुख संस्थान में शिक्षा ग्रहण करने के लिए छात्रवृत्ति मिल सकेगी.

निकेश ने 1989 में बीएचयू से किया था स्नातक

बीएचयू के पूर्व छात्र निकेश अरोड़ा ने आईआईटी बीएचयू से 1989 में इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में स्नातक किया था. जून 2018 में अध्यक्ष और सीईओ के रूप में पालो ऑल्टो नेटवर्क में शामिल हुए. इलेक्ट्रॉनिक्स IIT बीएचयू पूर्व छात्र ने कहा कि योग्य छात्रों को पढ़ाई के लिए अवसर तक पहुच प्राप्त करना हमारे लिए सम्मान की बात है.

बीएचयू को मिलेगा दो मिलियन डॉलर का दान

बता दें कि दो मिलियन डॉलर दान में एक मिलियन डॉलर निकेश अरोड़ा अपने सेलरी से देंगे और एक मिलियन डॉलर पालो ऑल्टो नेटवर्क्स की तरफ से मिलेगा. फंड के माध्यम से सभी छात्रवृत्तियों का प्रबंधन आईआईटी बीएचयू फाउंडेशन छात्रवृत्ति समिति करेगी.

बीएसयू का गौरव हैं निकेश अरोड़ा

इस छात्रवृत्ति समिति के अध्यक्ष कुमार जयंत होंगे. साथ ही इस समिति में डीन (शैक्षणिक मामले) और डीन (संसाधन एवं पुरा छात्र) भी शामिल रहेंगे. निकेश अरोड़ा इस बात का गौरवपूर्ण उदाहरण हैं कि आईआईटी बीएचयू के छात्र क्या हासिल कर सकते हैं.

रिपोर्ट- विपिन सिंह

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें