1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh weather forecast may rain in up from today get relief from scorching heat rkt

UP Weather: यूपी में मौसम ने ली करवट, हल्की बूंदाबांदी से खुशनुमा हुआ मौसम, अगले दो दिन तक ऐसा रहेगा हाल

फिलहाल बीते 24 घंटे से चल रही तेज हवाओं और छिटपुट बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया. भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को मई के पहले हफ्ते में मामूली राहत मिली है. ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में और गिरावट आएगी और लू से निजात मिल सकेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
यूपी में मौसम ने ली करवट
यूपी में मौसम ने ली करवट
फाइल

UP Weather Report: उत्तर प्रदेश समते देश के कई राज्यों में इन दिनों तापमान लगातार बढ़ रहा है. झुलसाती तेज धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ों के बीच कई शहरों में तापमान 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है. लेकिन इस बीच राहतभरी खबर ये आ रही है कि उत्तर प्रदेश और बिहार में मौसम ने करवट ली है. देश के ज्यादातर राज्यों में अब लू का प्रकोप खत्म होने के आसार दिख रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक यूपी के कुछ हिस्सों में हल्के बादल छाए रहेंगे, साथ ही बारिश की भी संभावना है.

फिलहाल बीते 24 घंटे से चल रही तेज हवाओं और छिटपुट बूंदाबांदी से मौसम सुहाना हो गया. भीषण गर्मी से बेहाल लोगों को मई के पहले हफ्ते में मामूली राहत मिली है. ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरावट आएगी और लू से निजात मिल सकेगी. मौसम विभाग के मुताबिक पूरे प्रदेश में हल्की बूंदाबादी, हवाओं के आसार है. हालांकि, बुलेटिन में कुछ स्थानों पर हीटवेव के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार 47.2 डिग्री सेल्सियस के साथ झांसी प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा. वहीं, 22.0 डिग्री सेल्सियस के सात इटावा का तापमान सबसे कम रहा.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. यूपी में 4 मई और 5 मई को कई जगहों पर हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. राजधानी लखनऊ में कल से बदली है और 4-5 मई बारिश के आसार है. आईएमडी की वेबसाइट के मुताबिक, लखनऊ में बदली कल से छाई रहेगी, जबकि 4 और 5 बूंदाबादी के आसार हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश एक ओर मौसम की मार झेल रहा है तो दूसरी ओर बिजली संकट के बादल भी छाए हुए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें