1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh saharanpur rashid masood a political veteran of west up admitted to the hospital in delhi due to corona asj

यूपी के सियासी दिग्गज काजी राशिद मसूद भी हुए कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काजी राशिद मसूद
काजी राशिद मसूद
ट्वीटर

सहारनपुर : कुल 9 बार लोकसभा और राज्यसभा सदस्य रहे पश्चिम उत्तर प्रदेश के कद्दावर राजनीतिज्ञ पूर्व केंद्रीय मंत्री काज़ी रशीद मसूद भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हार्ट जैसी कई बीमारियों से ग्रस्त काज़ी रशीद मसूद की सेहत को लेकर उनके समर्थकों में चिंता बढ़ गयी है. उनके जल्द सेहतमंद होने के लिए दुआएं की जा रही हैं.

जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री वीपी सिंह की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और 9 बार लोकसभा और राज्यसभा सांसद रहे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दिग्गज राजनीतिज्ञ काज़ी रशीद मसूद को दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

काज़ी रशीद मसूद पहले से ही हृदय और किडनी संबंधी रोग से ग्रस्त हैं. ऐसे में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से उनकी स्थिति और गंभीर बन गयी है. मसूद के पौत्र शायान मसूद ने पत्रकारों को बताया है कि उनके दादा की कल अचानक से तबीयत खराब हो गयी. उनको उपचार के लिए दिल्ली रोड स्थित एक अस्पताल ले गये थे. जांच के बाद उनकी रिपोर्ट कारोना पॉजिटिव आई है.

इसके बाद उन्हें उपचार के लिए दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. काजी काज़ी रशीद मसूद के अस्वस्थ होने की सूचना मिलते ही उनके समर्थकों की चिंता बढ़ गयी है. पूर्व सांसद के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की जा रही है. राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी काज़ी रशीद मसूद के बीमार होने पर चिंता जताई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री का हाल जानने के लिए लोगों का उनके घर के बाहर भी तांता लगा हुआ है.

काज़ी रशीद मसूद पांच बार लोकसभा सदस्य और चार बार राज्यसभा सदस्य रहे हैं. वो केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी रहे हैं. 2012 में यूपी विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने काज़ी रशीद मसूद को राज्यसभा सांसद बनाया और केंद्रीय मंत्री का दर्जा देते हुए एपीडा का चेयरमैन बनाया था. उन्होंने पहला लोकसभा चुनाव इमरजेंसी के तुरंत बाद 1977 में लड़ा था. वह जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव मैदान में कूदे और जीत दर्ज की. इसके बाद जनता पार्टी (सेक्यूलर) में शामिल हो गये.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें