1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh latest news updates chief minister yogi adityanath launched kisan kalyan mission amid delhi farmers protest rkt

किसान आंदोलन के बीच CM योगी ने शुरू की 'किसान कल्याण मिशन', आय दुगनी करने के लिए सरकार का ये है प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CM योगी ने शुरू की 'किसान कल्याण मिशन'
CM योगी ने शुरू की 'किसान कल्याण मिशन'
twitter

Uttar Pradesh News: राजधानी दिल्ली में पिछले एक महीने से चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए एक नयी योजना की शुरूआत की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में 'किसान कल्याण मिशन' की शुरूआत की. इस योजना की शुरूआत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम किसानों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए किया जा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 2 करोड़ 35 लाख किसान पीएम किसान सम्मान निधि से लाभान्वित हैं और जब अन्नदाता खुशहाल होगा तो हमारा देश स्वयं खुशहाल हो जाएगा. उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार आने के बाद पहली बार है कि किसान किसी राजनीतिक एजेंडा का हिस्सा बना. सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के लिए ऐसे कार्यक्रम बनाये है कि अब वह आत्महत्या नहीं करता है.

बता दें कि योगी सरकार 'किसान कल्याण मिशन' के तहत किसानों की आमदनी दोगुना करना चाहती है. मालूम हो कि यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश भर में ब्लाकवार अगले तीन सप्ताह तक कार्यक्रम चलेंगे. जानकारी के मुताबिक आज से पहला चरण और दूसरा चरण में 13 जनवरी को आयोजन होगा, वहीं तीसरा चरण 21 जनवरी को आयोजित किया जायेगा. इसमें किसानों को योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही उन्हें लाभान्वित किया जायेगा.

Posted by : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें