1. home Hindi News
  2. national
  3. world health organization expressed dissappointment over china not entering who team to investigate origins of coronavirus rkt

कहां से आया कोरोना? पता लगाने वाले वैज्ञानिकों को वुहान आने से चीन ने रोका, WHO प्रमुख ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों को वुहान आने से चीन ने रोका
अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों को वुहान आने से चीन ने रोका
twitter

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चीन के रवैये पर कड़ी आपत्ति जतायी है. WHO ने विश्व स्वास्थ्य निकाय के प्रमुख टेड्रोस एडनोम की टीम को चीन में आने की अनुमति नहीं मिलने पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है. बता दें कि विश्व स्वास्थ्य निकाय के प्रमुख टेड्रोस एडनोम की टीम कोरोना वायरस कहां से आयी इसको लेकर अपनी जांच कर रही है.

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस की उत्पत्ती को लेकर चल रही जांच पर WHO प्रमुख डॉक्टर टेड्रोस ने कहा कि चीन हमारा सहयोग नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोनो वायरस के जन्म का पता लगाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम के साथ चीन की रवैया बिल्कुल खराब है.

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों की टीम इस जांच के लिए चीन के वुहान की यात्रा करने वाले थें और यात्रा के 24 घंटे पहले तक उन्हें चीन में आने की अनुमति नहीं मिली थी. WHO प्रमुख न कहा कि 24 घंटे पहले हमें पता चला कि अधिकारियों ने हमें अनुमति नहीं दी है. उन्होंने कहा कि "मैं इस खबर से बहुत निराश हूं, क्योंकि दो सदस्यों ने पहले ही अपनी यात्रा शुरू कर दी थी और अंतिम समय में इस यात्रा को बदलने में सक्षम नहीं थें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें