1. home Home
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh election 2022 congress party new announcement submit nomination with rs 11 thousand prt

यूपी चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस का बड़ा ऐलान, नॉमिनेशन के साथ देने होंगे 11 हजार रुपये

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एक नया ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि, जो भी लोग कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं वो अपने आवेदन के साथ 11 हजार रुपये भी जमा करें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022
FILE
  • यूपी चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी का नया सर्कुलर

  • कांग्रेस की टिकट के उम्मीदवारों को देनें होंगे 11 हजार रुपये

  • 25 सितंबर तक जमा करने होंगे आवेदन

UP Assembly Election 2022, Congress Party: यूपी चुनाव 2022 (UP Election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, राजनीतिक दलों (Political Parties) की हलचल बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी (UP Congress) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू एक नया ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि, जो भी लोग कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं वो अपने आवेदन के साथ 11 हजार रुपये भी जमा करें.

25 सितंबर तक जमा कर सकते हैं आवेदन: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि, सभी आवेदनकर्ताओं 25 सितंबर तक आपना आवेदन जमा करे दें. कांग्रेस पार्टी आवेदकों से यह रकम सहयोग राशि के रुप में लेगी. जो उत्तर प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के नाम चालू खाते में जमा होगी.

फंड के तौर पर इकट्ठा की जाएगी राशि: प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मीडिया से इस बारे में बात करते हुए कहा कि, पार्टी आवेदकों से यह रकम फंड में सहयोग के रुप में लेगी. उन्होंने कहा कि खुद पार्टी ने यह फैसला किया है. उन्होंने मीडिया को बताया कि इससे पहले भी ऐसा किया जा चुका है.

थोपे नहीं जाएंगे उम्मीदवार: गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 10 सितंबर को को यूपी दौरे पर थी. उस दौरान उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के साथ बैठके कीथी. जिसमें उन्होंने कहा था कि, इस बार उम्मीदवार थोपे नहीं जाएंगे. कांग्रेस टिकट देने से पहले उम्मीदवारों के लिए निर्धारित फॉर्मेट तैयार किए जाएंगे. उन्होंने कहा था कि उम्मीदवारों को फॉर्म के जरिए इलेक्शन कमेटी में आवेदन करना होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें