1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. uttar pradesh election 2022 bjp face yogi adityanath up cabinet expansion up bjp latest news

योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही यूपी विधानसभा चुनावों में उतरेगी बीजेपी, संगठन में नहीं होगा कोई बदलाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Twitter

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं. ऐसे में बीजेपी की मिशन मोड में आ गयी है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीजेपी के संगठन मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच गुरुवार रात बैठक हुई थी. पार्टी सूत्रों ने बताया कि यूपी की रणनीति तय करने के लिए बीएल संतोष ने लगातार तीन दिनों तक यूपी में मंथन किया है.

फिलहाल जो खबरे आ रही है उसके मुताबिक प्रदेश में संगठन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अगुवाई में ही बीजेपी 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरेगी. खबर यह है कि अगले एक दो सप्ताह के अंदर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है. कैबिनेट के विस्तार होने के कयास लगाये जा रहे हैं. हालांकि बड़ा फेरबदल होने की संभावना नहीं है.

पर सूत्रों से जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक एके शर्मा को कैबिनेट में जगह मिल सकती है. हालांकि यह कहा जाता है कि एके शर्मा और सीएम योगी के बीच बेहतर तालमेल नहीं है. इसलिए योगी नहीं चाहते हैं कि कैबिनेट में एके शर्मा को बड़ी जगह मिले.

हालांकि पहले यह खबर आयी थी की यूपी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से स्वतंत्र देव सिंह की विदाई हो सकती है. उनके स्थान पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को यह जिम्मेदारी दी सकता है पर केंद्रीय नेतृत्व ने इन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है. बताया गया है कि विधानसभा चुनाव से पहले सगंठन और सरकार के बीच लगातार बैठकें होगी.

इससे पहले आरएसएस के सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने बीजेपी के बड़े नेताओं और संघ के पदाधिकारियों से भी उत्तर प्रदेश का फीडबैक लिया था. फीडबैक के आधार पर ही उन्होंने बीएल संतोष को लखनऊ भेजा था. जहां बीएल संतोष के पार्टी और संघ के बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. साथ ही बीजेपी के बड़े नेताओं से भी मुलाकात की थी. खबर है की जुलाई महीने में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यूपी दौरे पर आ सकते हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें