1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up weather alert monsoon 2021 rain and thunderstorm till august 27 forecast of meteorologists acy

UP Weather Alert: पूर्वी यूपी में 27 अगस्त तक होगी भारी बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

पूर्वी यूपी में 27 अगस्त तक भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP Weather Alert
UP Weather Alert
Prabhat Khabar

UP Weather Alert: पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में आज यानी 25 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं, जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. लोगों को बारिश में घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. विभाग ने 27 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 अगस्त को गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी, अयोध्या, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं व आसपास के इलाकों में भारी बारिश होगी. इस दौरान वज्रपात होने की भी चेतावनी दी गई है.

पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में बारिश हुई है. इस दौरान छिटपुट तौर पर पश्चिमी यूपी में भी कहीं भारी बारिश तो कहीं हल्की से सामान्य बारिश हुई है. सबसे अधिक बारिश लखीमपुर खीरी जिले के धौरहरा में 14 सेंटीमीटर रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा बाराबंकी, सीतापुर, गाजीपुर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, बस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गाजीपुर, शाहजहांपुर और देवरिया में भी कहीं-कहीं भारी बारिश तो कहीं हल्की से सामान्य बारिश रिकॉर्ड की गई है.

मौसम विभाग ने 26 अगस्त को बस्ती, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है. वहीं 27 अगस्त को भी महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, देवरिया,गोरखपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने गोरखपुर में 26 अगस्त तक तेज बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. साथ ही वहां के लोगों से बारिश के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है. विभाग के मुताबिक, वाराणसी में भी दिन में एक या दो बार बूंदाबांदी के साथ बारिश हो सकती है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें