1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up strict instructions women and child crimes criminals should be punished which became an example rkt

UP: महिला व बाल अपराधों में दोषियों को ऐसी सजा मिले जो बने नजीर- यूपी में अधिकारियों को मिला सख्त निर्देश

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि महिला व बाल अपराधों में अपराधियों को प्रभावी पैरवी कर शीघ्र से शीघ्र अधिकतम ऐसी सजा दिलाने का प्रयास किया जाये जो नजीर बने.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM योगी आदित्यनाथ
CM योगी आदित्यनाथ
Twitter

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा अधिकारियों के साथ प्रदेश की कानून-व्यवस्था की और बंेहतरी तथा अपराधो पर प्रभावी नियंत्रण में अब तक हुई कार्यवाही की सघन समीक्षा की गईं. आज योजना भवन में वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से गृह एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मंडल, जोन, रेंज तथा जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अघिकारियों के साथ बैठक की गयी.

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि महिला व बाल अपराधों में प्रभावी कार्यवाही के साथ साथ इन अपराधों में लिप्त अपराधियों को प्रभावी पैरवी कर शीघ्र से शीघ्र अधिकतम ऐसी सजा दिलाने का प्रयास किया जाये जो नजीर बने. तथा लोगो में इन अपराधो के प्रति कड़ी सजा का खौफ हो. पास्कों एक्ट में जनपद स्तर पर प्रभावी पैरवी कर अधिकतम सजा दिलाने की दिशा में हुई कार्यवाही की नियमित समीक्षा किये जाने के निर्देश अभियोजन विभाग को दिये गये है.

अपर मुख्य सचिव ने यह भी निर्देशित किया है कि जिला स्तर पर मानीटरिंग कमेटी की बैठके नियमित रूप से करते हुये उनमें अपराधियों को अधिकतम सजा दिलाये जाने के प्रयासों की गहन समीक्षा की जाए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें