1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up speaker compares rakhi sawant short dress with bapu outfit video viral on social media vwt

यूपी के स्पीकर ने राखी सावंत के शॉर्ट ड्रेस की बापू के पहनावे से की तुलना, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के दौरान बॉलीवुड की अदाकारा राखी सावंत के शॉर्ट ड्रेस की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छोटे कपड़े वाले पहनावे से कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित.
यूपी विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित.
फोटो : ट्विटर.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने रविवार को बॉलीवुड की एक्ट्रेस की शॉर्ट ड्रेस की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पहनावे से कर दी. अब उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. साथ ही, लोग उनके भाषण को लेकर आलोचना भी कर रहे हैं.

उन्नाव के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में दिया विवादित बयान

दरअसल, रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के दौरान बॉलीवुड की अदाकारा राखी सावंत के शॉर्ट ड्रेस की तुलना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के छोटे कपड़े वाले पहनावे से कर दी. उन्होंने कहा कि अगर कोई केवल कम कपड़े पहनने भर से महान बन जाता, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सांवत महात्मा गांधी से भी महान बन गई होतीं.

दीक्षित ने ट्वीट की दी सफाई

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, विधानसभा अध्यक्ष की इस बात पर सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना हो रही है. दीक्षित के भाषण का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद दीक्षित ने कई ट्वीट करके इस बाबत अपनी सफाई भी पेश की. दीक्षित ने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर कुछ मित्र मेरे भाषण के एक वीडियो अंश को दूसरे अर्थों के संकेत के साथ प्रसारित कर रहे हैं. वास्तव में यह उन्नाव के प्रबुद्ध सम्मेलन में मेरे भाषण का अंश है, जिसमें सम्मेलन के संचालक ने मेरा परिचय देते हुए मुझे प्रबुद्ध लेखक बताया था.'

सफाई में कही ये बात

उन्होंने कहा, ‘मैंने इसी बिंदु से बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि कुछ पुस्तकों और लेखों के लिखने से ही कोई प्रबुद्ध नहीं हो जाता. महात्मा गांधी कम कपड़े पहनते थे. देश ने उन्हें 'बापू' कहा, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं राखी सावंत भी गांधी जी हो जाएंगी. मित्रगण मेरे भाषण को वास्तविक संदर्भ में ही ग्रहण करने की कृपा करें. धन्यवाद.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें