1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news threatening letter received in aliganj hanuman mandir lucknow threatened to blast big temples and rss office

UP News : लखनऊ के अलीगंज हनुमान मंदिर में मिला धमकी भर पत्र, 14 अगस्त तक आतंकियों को छोड़ दो, वरना...

उत्तर प्रदेश से सनसनीखेज मामला सामने आया है. राजधानी लखनऊ के अलीगंज हनुमान मंदिर में एक धमकी भरा पत्र भेजा गया है. इस, पत्र में अलकायदा समर्थित दो आतंकवादियों को 14 अगस्त तक छोड़ने के लिए कहा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Aliganj Hanuman Mandir
Aliganj Hanuman Mandir
file

UP News: उत्तर प्रदेश से सनसनीखेज मामला सामने आया है. राजधानी लखनऊ के अलीगंज हनुमान मंदिर में एक धमकी भरा पत्र भेजा गया है. इस, पत्र में अलकायदा समर्थित दो आतंकवादियों को 14 अगस्त तक छोड़ने के लिए कहा गया है. वहीं आंतकियों को न छोड़ने पर शहर के सभी मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गई है.

इतना ही नहीं, पत्र में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ( आरएसएस) के कुछ दफ्तरों को भी निशाना बनाने की धमकी दी गई है. पत्र में कहा गया है कि 10 लोगों की सूची तैयार है. पत्र की भाषा भड़काऊ है. इसमें महिलाओं के लिए भी अपशब्द लिखे गए हैं. पत्र को भेजने वाले के नाम और पते के स्थान पर जोगिंदर सिंह, मदेयगंज, खदरा, लखनऊ लिखा है, जिस पर त्रिवेणी नगर के उप डाकघर की मुहर लगी है.

वहीं पत्र मिलने के बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मंदिर परिसर में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है. एटीएस और क्राइम ब्रांच की टीम भी पड़ताल में जुट गई हैं.

बता दें, जिन दोनों आतंकियों को छुड़ाने की बात पत्र में कही गई है, उन्हें यूपी एटीएस ने काकोरी क्षेत्र के दुबग्गा से 11 जुलाई को गिरफ्तार किया था. ये अलकायदा के आतंकी मॉडल अंसारुल गजवातपल से जुड़े हुए हैं. इनके नाम मिनहाज और मशीरुद्दीन है. अब तक हुई जांच में सामने आया है कि इन दोनों आतंकियों को पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर के जरिए निर्देश मिल रहे थे.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें