26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Chunav 2022 Live Updates: सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद पर साधा निशाना

UP Chunav 2022 Live Updates: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण में 16 जिलों हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर व महोबा की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 20 फरवरी को होगी. यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट्स...

लाइव अपडेट

सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि चिराग तले अंधेरा तो सुना था…भाजपाइयों के अज्ञान को देखकर तो ये कहा जा सकता है कि ‘सूर्या’ मतलब सूर्य तले अंधेरा है. जिस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की तारीफ के पुल ये बांध रहे हैं, इन्हें मालूम होना चाहिए वो अनुपयोगी जी ने नहीं हमने बनवाया था. देखना कहीं ये भी तो उद्घाटन नहीं कर गये.

करहल से अखिलेश यादव चुनाव हार रहे हैं- केशव प्रसाद मौर्य

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि करहल से भाजपा प्रत्याशी प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल जीत और अखिलेश यादव चुनाव हार रहे हैं. आज मुलायम सिंह यादव को जबरन करहल भेजा. उन्होंने अखिलेश का नाम नहीं लिया. शायद मुलायम सिंह और चाचा शिवपाल सिंह भी चाहते हैं साइकिल पंचर हो और अखिलेश यादव चुनाव हारें !

जदयू ने घोसी और ज्ञानपुर सीट पर घोषित किया प्रत्याशी

Up Chunav 2022 Live Updates: सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद पर साधा निशाना
Up chunav 2022 live updates: सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद पर साधा निशाना 1

कांग्रेस नाटक कर रही है- मायावती

बांदा में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्गों के वोटों के लिए कांग्रेस तरह-तरह के नाटक करते हैं, जबकि इस पार्टी की सच्चाई ये है कि जब ये सत्ता में होते हैं तब इन्हें इन वर्गों का विकास में उत्थान याद नहीं आता है और न ही इन्हें महिलाओं की भागीदारी याद आती है.

वोकल होने की बात कहने पर परिवारवादियों को होता है दर्द- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं वोकल होने की बात करता हूं, तो परिवारवादियों को दर्द होता है. असल में इनको समस्या ये है कि अगर देश के गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी को साधन मिल गए, तो इनकी राजनीति धरी की धरी रह जाएगी. कट-कमीशन का जो माफिया इन्होंने बनाया है, वो आत्मनिर्भर भारत अभियान से बर्बाद हो जाएगा.

जब तक गरीब सशक्त नहीं होता है, तब तक गरीबी खत्म नहीं हो सकती है- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि जब तक गरीब सशक्त नहीं होता है, तब तक गरीबी खत्म नहीं हो सकती है. जिस दिन गरीब सशक्त हो जाता है, वो भी गरीबी खत्म करने के लिए हमारा सिपाही बन जाता है.

शौचालय बनाने की बात पर भी विपक्ष ने उड़ाया मजाक- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने लाल किले से देश में माताओं, बहनों, बेटियों की पीड़ा को दूर करने के लिए शौचालय बनाने की बात कही. तब भी इन्होंने मज़ाक उड़ाया.

टीके से दो लोग डरते हैं, कोरोना वायरस और टीका विरोधी लोग- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि 'परिवारवादी' COVID19 के टीकों को 'बीजेपी का टीका' कह रहे हैं. वैक्सीन से दो लोग डरे हुए हैं- एक है कोरोना वायरस और दूसरा है वैक्सीन का विरोध करने वाले. इन लोगों को है मोदी, योगी और वैक्सीन से दिक्कत. देश कुछ भी अच्छा करता है, ये उस पर सवाल उठाते हैं

लोगों ने 10 मार्च को रंगारंग उत्सव मनाने का फैसला किया है- पीएम मोदी

फतेहपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने होली से पहले 10 मार्च को जीत के रंगारंग उत्सव मनाने का फैसला किया है. पीएम ने कहा कि फतेहपुर, बुंदेलखंड के इस क्षेत्र में पराक्रम, वीरता लोगों के खून में है. देश का सामर्थ्य बढ़ता देखकर यहां के लोगों का उत्साह और बढ़ जाता है. लेकिन ये जो यूपी के घोर परिवारवादी हैं, उन्हें देश का पराक्रम कभी अच्छा नहीं लगा.

कुशीनगर हादसे में जान गंवाने वालों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल कुशीनगर में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. प्रभावित परिवारों को प्रशासन पूरी मदद कर रहा है.

सैफई परिवार सब कुछ निगल जाता था- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जालौन की रैली में कहा कि 2017 से पहले की सरकार सैफई 'खानदान' (परिवार) की थी, वे सब कुछ निगल जाते थे, जबकि उनके पास केवल 'सबका साथ, सैफई खानदान का विकास' का नारा था.

बीएसपी ने जखनिया से उम्मीदवार घोषित किया

बीएसपी ने जखनिया से उम्मीदवार घोषित किया है.

जालौन : सीएम योगी जालौन में खोला सपा के खिलाफ मोर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक खानदान के कारण प्रदेश में दंगे होते थे. महीनों कफ्र्यू लगता था. मगर आज प्रदेश में कांवड़ यात्रा निकल रही है.

करहल में एक मंच पर पहुंचे अखिलेश और मुलायम

Up Chunav 2022 Live Updates: सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद पर साधा निशाना
Up chunav 2022 live updates: सूर्या मतलब सूर्य तले अंधेरा है, अखिलेश यादव ने बीजेपी सांसद पर साधा निशाना 2

करहल विधनसभा सीट में गुरुवार को दिग्गजों का जमावड़ा लग गया. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने एक साथ स्थानीय जनता से भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की.

करहल में अखिलेश यादव के लिए वोट मांगने पहुंचे मुलायम

करहल विधानसभा सीट गुरुवार को सपा और भाजपा के लिए चुनौती का सबब बन गया. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने प्रचार का अभियान आगे बढ़ाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो प्राथमिकता किसानों को दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे रही है.

करहल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कर रहे सपा का घेराव

वीआईपी विधानसभा सीट बन चुकी करहल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सपा का घेराव कर रहे हैं. उन्होंने यहां की भूमि को नमन करने के साथ कहा कि करहल में कमल खिलाकर पूरी यूपी से सपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

अमित शाह ने शिकोहाबाद में विपक्षी दलों पर बोला हमला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगाकर करोड़ों जिंदगियों को बचाने का काम का भाजपा की सरकार ने किया है. मुफ्त अनाज देकर करोड़ों परिवारों का पेट भरने का काम भाजपा की सरकार ने किया है.

सपा सुप्रीमोे अखिलेश यादव पहुंचे टुंंडला

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को फिरोजाबाद के बाद टुंडला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दो चरणों में ही भाजपा को अपनी हार साफ दिखने लगी है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- बौखला गए हैं सपाई

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपनी हार को देख बौखला गए हैं. इसीलिए करहल में भाजपा प्रत्याशी एसपी बघेल के काफिले पर हमला किया गया है. लखनऊ में तहजीब बसती है. आज पूरे देश की नजर उत्तर प्रदेश पर है.

झांसी में सीएम योगी आदित्यनाथ कर रहे जनसभा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बुंदेलखंड में चुनाव प्रचार का दामन थामते हुए जनसभा को संबोधित किया. इस बीच उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पानी की समस्या के चलते कोई अपनी बेटी जल्दी नहीं देना चाहता. मगर भाजपा की सरकार बनने पर अब यहां पानी की कमी से किसी की शादी नहीं रुकेगी.

ओवैसी भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के तहत करेंगे जनसभा

आज यूपी दौरे पर असदुद्दीन ओवैसी, भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के तहत जनसभा, भोजपुर, छिबरामऊ, कन्नौज, बिठूर विधानसभा में जनसभा, उत्तर प्रदेश में जनता को संबोधित करेंगे असदुद्दीन ओवैसी।

आप सांसद संजय सिंह आज लखनऊ में प्रचार करेंगे

आप सांसद संजय सिंह आज लखनऊ में प्रचार करेंगे,पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे संजय सिंह,2 बजे लखनऊ कैंट,6 बजे लखनऊ पश्चिम में प्रचार,रात 8 बजे लखनऊ उत्तर में प्रचार करेंगे संजय सिंह।

फिरोजाबाद में सपा चीफ अखिलेश का ऐलान...

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने गुरुवार को फिरोजाबाद में जनसभा को संबोधित किया. इस बीच उन्होंने कहा कि सपा गठबंधन की सरकार बनने पर प्रदेश में रिक्त पड़े 11 लाख पदों पर भर्ती करने का अभियान चलाया जाएगा.

अमित शाह करहल में करेंगे चुनाव प्रचार

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरूवार, 17 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे. अमित शाह दोपहर 12:00 बजे नगला में दयाल वर्मा की प्रतिमा के पास शिकोहाबाद, फिरोजाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर में 01:15 बजे एशिया इन्टरनेशलन स्कूल, कोसमा चौराहा, करहल, मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह सायं 03:30 बजे रामलीला मैदान मोहम्मदी, लखीमपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे और शाम 07:00 बजे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय, लखनऊ में संगठनात्मक बैठक करेंगे.

आज मैनपुरी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की जनसभा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज सपा संरक्षक मुलायम सिंह भी चुनावी जनसभा करेंगे. मैनपुरी के सांसद मुलायम सिंह गुरुवार को करहल से चुनाव लड़ने जा रहे पूर्व सीएम और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के लिए प्रचार करेंगे.

UP Chunav: आज मैनपुरी में 2019 के बाद पहली बार जाएंगे मुलायम सिंह यादव, बेटे अखिलेश के लिए मांगेंगे वोट

2017 में 59 में से 49 सीटों पर बीजेपी जीती

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहले फेज में जाटलैंड और दूसरे चरण में मुस्लिम बाहुल्य जिलों में वोटिंग हुई है. अब, बारी बुंदेलखंड की है. इसे यादव बेल्ट भी कहा जाता है. यहां की 59 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दी है. तीसरे चरण में जिन 59 सीटों पर मतदान हो रहा है, उसमें 90 प्रतिशत सीटों पर मौजूदा समय में बीजेपी का कब्जा है. 2017 के चुनाव में 59 में से 49 सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी. सपा के खाते में 9 और कांग्रेस को एक सीट मिला था. मायावती की बहुजन समाज पार्टी के हाथ 2017 में खाली रह गए थे.

'चाहे दंगा-फसाद कराना पड़े प्रत्याशी को जिताओ'

प्रयागराज में 27 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले रामसेवक पटेल ने कार्यकर्ताओं को एक जनसभा में भड़काऊ भाषण देकर मुसीबत मोल ले ली है. मांडा इलाके में बीजेपी प्रत्याशी नीलम करवरिया के समर्थन में जनसभा के दौरान पूर्व विधायक रामसेवक पटेल के बिगड़े बोल ने सबको परेशानी में डाल दिया. रामसेवक पटेल ने मंच से कहा, ‘चाहे दंगा फसाद कराना पड़े लेकिन प्रत्याशी को जिताओ. बूथ जीतने के लिए मारपीट करनी पड़े, तो वो भी करें.’ इस भाषण का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पूर्व विधायक समेत करीब 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

UP Chunav 2022: भाजपा नेता रामसेवक ने कार्यकर्ताओं से कहा- चाहे दंगा-फसाद कराना पड़े प्रत्याशी को जिताओ

3rd Charan: अवध, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में चुनाव

तीसरे चरण में प्रदेश के तीन हिस्सों अवध, पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में चुनाव होने हैं. तीसरे चरण में पश्चिमी यूपी के पांच जिले मैनपुरी, एटा, कासगंज, फिरोजाबाद और हाथरस शामिल हैं. यहां पर 19 विधानसभा सीटें हैं. अवध क्षेत्र में कानपुर, कानपुर देहात, औरैया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा के 6 जिले हैं. इन 6 जिलों में 27 विधानसभा सीटें हैं. बुंदेलखंड इलाके में झांसी, महोबा, हमीरपुर, ललितपुर और जालौन जिले में भी मतदान होना है. बुंदलेखंड के पांचों जिलों में 13 विधानसभा सीट हैं.

3rd Charan: 16 जिलों की 59 विधानसभा सीट पर होगी वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में दो चरणों के मतदान के बाद अब तीसरे चरण की तैयारी शुरू हो गई है. तीसरे चरण के 16 जिलों हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर व महोबा की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग 20 फरवरी को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें