1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up breaking news live 3rd january 2022 monday today latest news sht

UP Breaking News LIVE: सीएम योगी का निर्देश, वैक्सीन लेने पर बच्चों को मिले दो दिन की छुट्टी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Breaking News
UP Breaking News
Prabhat khabar
मुख्य बातें

उत्तर प्रदेश में सोमवार, 3 जनवरी 2022 की हर छोटी-बड़ी हलचल जानने के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

वैक्सीनेशन वाले दिन और अगले दिन बच्चों को मिलेगी छुट्टी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने हेतु निर्देश दिए हैं कि वैक्सीनेशन वाले दिन और अगले दिन उन्हें स्कूल से छुट्टी दी जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

यूपी में कोरोना के 572 नए मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 572 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए. सक्रिय मामले 2,261 हैं. अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व पीएम नेहरू के कारण धारा 370 लागू करना पड़ा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, हम एक वैचारिक पार्टी हैं. हम यहां शासन करने के लिए नहीं बल्कि अपनी विचारधारा को लागू करने के लिए हैं. पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई गलती के कारण भारत को 70 वर्षों तक धारा 370 को लागू करना पड़ा. जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने में यह बाधा थी.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने आतंकियों के खिलाफ केस वापस लिए

बस्ती में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अखिलेश (यादव) जी, आपने 15 आतंकियों के खिलाफ केस वापस ले लिए थे, लेकिन कोर्ट ने इजाजत नहीं दी. इनमें से चार को मौत की सजा और अन्य को उम्रकैद की सजा सुनाई गई. अखिलेश जी, यह है आपका असली चेहरा.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर हिंसा मामले में प्रियंका का पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, झूठी माफी और कानून वापस लेने जैसे चुनावी कदम भी मोदी जी की किसान विरोधी सोच को ढक नहीं सकते. वे रक्षक के पद पर हैं, लेकिन भक्षक के साथ खड़े हैं. लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले की चार्जशीट में भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ही किसानों को कुचलने की घटना के मुख्य आरोपी हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी जी के सरंक्षण के चलते मंत्री अजय मिश्रा टेनी पर जांच की आंच तक नहीं आई और वे अपने पद पर बने हुए हैं

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर हिंसा मामले एसआईटी ने दाखिल की चार्जशीट

लखीमपुर हिंसा मामले में उत्तर प्रदेश SIT ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 5000 पन्ने की चार्जशीट में एसआईटी ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बताया है. एसआईटी के मुताबिक, आशीष घटनास्थल पर ही मौजूद था.

email
TwitterFacebookemailemail

मेरठ में साप्ताहिक बंदी के आदेश

मेरठ में डीएम के. बालाजी की ओर से साप्ताहिक बंदी का आदेश जारी कर दिया गया है. अग्रिम आदेश तक नही लगेंगी साप्ताहिक पैठ. कोरोना और ओमिक्रोन के बढ़ते आंकडों को लेकर ये कदम उठाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जन विश्वास यात्रा में शामिल होंगे जेपी नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज जन विश्वास यात्रा में शामिल होंगे लखनऊ पहुंच रहे हैं. नड्डा यहां विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. दोपहर 3 बजे जनसभा संबोधित करेंगे जेपी नड्डा. दुबग्गा के IIM रोड स्थित जॉगर्स पार्क के पास होगा कार्यक्रम.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग

भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा को पत्र लिखकर उनसे आगामी विधानसभा चुनाव में मथुरा से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को मैदान में उतारने पर विचार करने का अनुरोध किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तर्क और सावधान रहने की जरूरत- सीएम योगी

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सीएम योगी ने कहा कि इस दौरान सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि, यूपी में करीब 1 करोड़ बच्चों को टीका लगेगा. सीएम ने कहा कि, दूसरी लहर की तुलना में ओमिक्रॉन कमजोर है. प्रदेश में 4 लाख टेस्ट करने की क्षमता है

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में बच्चों का टीकाकरण आज से

लखनऊ में 15 से 18 साल तक बच्चों का टीकाकरण आज से शुरू हो गया है. राजधानी में 40 केंद्रों पर किया जाएगा टीकाकरण. सिविल और बलरामपुर अस्पताल में 24 घंटे होगा टीकाकारण, जबकि 141 केंद्रों पर सामान्य टीकाकरण जारी रहेगा. टीकाकरण केंद्रों पर पंजीकरण की भी होगी व्यवस्था. आधार कार्ड या फिर स्कूल का आई कार्ड दिखाना होगा

email
TwitterFacebookemailemail

बलिया दौरे पर आज डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज बलिया दौरे पर रहेंगे. सिकंदरपुर में कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. सिकंदरपुर के चेतन किशोर मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होगा. जहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे

email
TwitterFacebookemailemail

जेपी नड्डा का आज बस्ती दौरा

बीजेपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज बस्ती दौरा है. नड्डा करीब 12.30 बजे बस्ती पहुंचेंगे. बस्ती के एक इंटर कॉलेज में वह जनसभा को संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी आज करेंगे सिविल अस्पताल का दौरा

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएम योगी आज लखनऊ सिविल अस्पताल जाएंगे. यहां कोरोना टीकाकरण अभियान का जायजा लेंगे. सीएम आज सुबह 9 बजे सिविल अस्पताल जाएंगे. आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज से होगी वर्चुअल सुनवाई

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज से वर्चुअल सुनवाई होगी, कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते कोर्ट ने फैसला ये फैसला लिया है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में भी आज से वर्चुअल सुनवाई होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें