1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. unnao case up police did a shocking disclosure on the death of dalit girls know what the whole matter was pkj

उन्नाव मामला : दलित लड़कियों की मौत को लेकर यूपी पुलिस ने किया चौकाने वाला खुलासा, जानें क्या था पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लक्ष्मी सिंह
लक्ष्मी सिंह
फाइल फोटो

उन्नाव में दो दलित लड़कियों की हुई मौत के मामले में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि इस मामले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हमें खबर मिली की स्थानीय लोगों ने जिस वक्त यह घटना हुई खेत से कुछ लोगों को भागते देखा था.

यूपी पुलिस ने बताया कि इस गुप्त सूचना के आधार पर हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें से एक व्यक्ति का नाम विनय है औऱ दूसरा नाबालिग है इसलिए हम उसका नाम नहीं बता सकते. विनय एक लड़की से प्रेम करता था लेकिन वह उसके प्रपोजल को इनकार कर रही थी.

विनय बार- बार उससे फोन नंबर मांग रहा था लेकिन वो उसे नंबर भी नहीं दे रही थी इसी से नाराज होकर उसने खेत में इस्तेमाल होने वाली किटनाशक दवा उसे पिला दी. उसके साथ गयीं दो लोगों ने भी यह दवा अपनी बहन से छिनकर पी ली.

विनय उन दोनों को मारना नहीं चाहता था लेकिन दोनों को पीने से रोक नहीं सका. जब तीनों पर किटनाशक का असर होने लगा तो वहां से भाग गये. यूपी पुलिस ने बताया कि विनय से सख्ती से पूछताछ की गयी है जिसमें उसने इसका खुलासा किया है और सबूत भी उसी तरफ इशारा करते हैं. बच्चियों ने भी दुकान से जाकर नमकीन खरीदी थी. वहां से सिगरेट के पफ भी बरामद किया गया है.

आईजी लक्ष्मी सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी. उन्होंने इस दौरान मीडिया के सवालो का भी जवाब दिया. किशोरियों के शव का विसरा सुरक्षित रख लिया गया है. फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद ली जा रही है. वहीं, तीसरी किशोरी का कानपुर में इलाज चल रहा है. उन्नाव के असोहा (Asoha) थाना क्षेत्र की तीन लड़किया खेत में घांस काटने गयी थी.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के असोहा प्रखंड के बबुरहा गांव के बाहर संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गयी दोनों किशोरियों का अंतिम संस्कार शुक्रवार को ही कर दिया गया था. उत्तर प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग ने मामले से जुड़ी मीडिया रिपोर्टों का संज्ञान लेते हुए उन्नाव के पुलिस अधीक्षक से दो हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें