1. home Hindi News
  2. national
  3. captain vacates government treasury now hikes diesel petrol prices to compensate him harpal cheema pkj

कैप्टन ने सरकारी खजाना किया खाली, अब उसकी क्षतिपूर्ति के लिए डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ा रहे हैं : हरपाल चीमा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हरपाल चीमा
हरपाल चीमा
फाइल फोटो

आम आदमी पार्टी ने डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों और महंगाई को लेकर कैप्टन सरकार पर निशाना साधा. पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में पार्टी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार महंगाई को रोकने में पूर्ण रुप से नाकाम रही है. कैप्टन सरकार की नीतियां जनता को लूटने वाली है.

कैप्टन सरकार जरूरी चीजों की कीमतों में वृद्धि कर लोगों का गला घोट रही है. उन्होंने कहा कि आज उत्तर भारतीय राज्यों में पेट्रोल- डीजल की कीमतें सबसे ज्यादा पंजाब में है. इसका कारण है कि कैप्टन सरकार ने डीजल पेट्रोल पर अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा टैक्स वसूल रही है.

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले कैप्टन सरकार ने जो पेट्रोल डीजल पर नया टैक्स लगाया था, उसी की वजह से आज पेट्रोल और डीजल अन्य राज्यों के मुकाबले पंजाब में सबसे ज्यादा महंगा बिक रहा है. पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण आज पंजाब के किसान, आम लोगों एवं छोटे और मझोले व्यापारियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

कैप्टन सरकार आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह फैल रही है, इसीलिए वह पंजाब के लोगों से जबरदस्ती नए टैक्स लगा कर पैसा वसूल रही है. चीमा ने कहा कि पंजाब के पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के आंकड़े के अनुसार पंजाब में अन्य उत्तर भारतीय राज्यों के मुकाबले पेट्रोल की कीमत लगभग ₹4 और डीजल की कीमत लगभग ₹3 अधिक है.

उन्होंने कहा,तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण आम जनता का जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है. कैप्टन सरकार ने पिछले 4 साल से में सिर्फ राज्य को लूटा है और राज्य में माफियाओं को बढ़ावा दिया.

राज्य की आर्थिक तरक्की के लिए कैप्टन सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया. कैप्टन नीतियां और योजनाएं बनाने के बजाय पिछली बादल सरकार की तरह ही राज्य को लूट रहे हैं. सरकार राजस्व बढ़ाने के लिए लगातार लोगों के जरूरी सामानों पर टैक्स लगा रही है और जनता को लूट रही है.

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर कैप्टन सरकार पंजाब के किसानों को तंग कर रही है. उन्हें आर्थिक रूप से कमजोर कर रही है, क्योंकि किसानों को खेती करने के लिए डीजल की बड़ी मात्रा में जरूरत पड़ती है और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से उनका लागत बढ़ता है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि कर कैप्टन किसान आंदोलन को दबाना चाहते हैं. पंजाब के किसान इस समय अपने वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन कैप्टन अमरिंदर उनकी समस्याओं का समाधान करने के बजाय महंगाई बढ़ाकर किसानों का कमर तोड़ रहे हैं.

चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार को महंगाई को नियंत्रण में लाने के लिए तुरंत कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए और महंगाई की समीक्षा करनी चाहिए. पंजाब के लोग कैप्टन के इरादे को अब समझ चुके हैं. 2022 में पंजाब की जनता कैप्टन को अपने तरीके से जवाब देगी .

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें