1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. unit president of samajwadi students assembly slapped dr ravikant nrj

LU News: काशी विश्‍वनाथ पर विवादित बयान देने वाले डॉ. रविकांत को छात्र ने जड़ा थप्‍पड़, वीडियो वायरल

डॉ. रविकांत के साथ मौजूद लोगों ने भी छात्र को पीटा. फिलहाल, इस घटना में कुछ छात्रों के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन अभी तक किसी की भी पुष्टि नहीं हो पाई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कार्तिक पाण्डेय नामक छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
प्रोफेसर के ऊपर हाथ उठाने वाले छात्र को पुलिस ने पकड़ा.
प्रोफेसर के ऊपर हाथ उठाने वाले छात्र को पुलिस ने पकड़ा.
Screenshots

Lucknow University News: काशी विश्वनाथ मंदिर पर विवादित बयान जारी करने वाले डॉ. रविकांत को बुधवार को छात्रों ने पीट दिया. उन्‍हें विश्वविद्यालय प्रॉक्टर कार्यालय के बाहर पीटा गया. मारपीट का वीडियो पर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

इस दौरान डॉ. रविकांत के साथ मौजूद लोगों ने भी छात्र को पीटा. फिलहाल, इस घटना में कुछ छात्रों के नाम सामने आ रहे हैं लेकिन अभी तक किसी की भी पुष्टि नहीं हो पाई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, समाजवादी छात्रसभा की लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष कार्तिक पाण्डेय को पुलिस ने हिरासत में लिया है. फिलहाल, उसे लखनऊ विश्वविद्यालय की पुलिस चौकी में बैठाया गया है. हालांकि, समाजवादी पार्टी की ओर से कुछ देर बाद ही यह स्‍पष्‍ट कर दिया गया कि छात्र कार्तिक पाण्डेय का उनकी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है.

समाजवादी पार्टी ने सफाई देकर बताया कि उससे उनकी पार्टी का कोई लेनादेना नहीं है.
समाजवादी पार्टी ने सफाई देकर बताया कि उससे उनकी पार्टी का कोई लेनादेना नहीं है.
सोशल मीड‍िया

डॉ. रविकांत ने बीते दिनों वाराणसी की काशी विश्‍वनाथ मंद‍िर बाबा विश्वनाथ मंदिर और साधू संतों को लेकर विवादित बयान जारी किया था. इसको लेकर लगातार विवाद बढ़ता चला जा रहा था. छात्रों की तरफ से उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी. हालांकि, उसके बाद डॉ. रविकांत के पक्ष की तरफ से विरोध शुरू कर दिया गया. मंगलवार को उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन भी हुआ. वहीं, डॉ. रविकांत की तरफ से मानवाधिकार आयोग से लेकर पुलिस मुख्यालय तक में ई-मेल के माध्यम से शिकायती पत्र भेजा गया.

जानकारों की मानें तो, डॉ. रविकांत के प्रकरण और उसके लेकर हो रही राजनीति से छात्रों में काफी गुस्सा था. वह बुधवार को परिसर में प्रॉक्टर कार्यालय से गुजर रहे थे जहां, छात्रों ने उनके साथ मारपीट की. छात्रों की तरफ से उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की मांग की जा रही है. इस घटना के बाद विश्वविद्यालय में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस तैनात है.

छात्र का कहना है कि वह प्रॉक्टर कार्यालय के सामने से निकल रहा था. उसने डॉ.रविकांत के पैर छुए. बीते दिनों काशी विश्वनाथ मंदिर विवाद में प्रदर्शन करने के चलते डॉ. रविकांत नाराज थे. रविकांत चंदन ने मुझे भद्दी भद्दी गाली देने लगे और मेरा गीरेवान पकड़ने लगे. तभी उनके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने मेरे ऊपर पानी की बोतल से हमला किया. मजबूरन, अपने बचाव में हाथापाई करनी पड़ी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें