1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. suspended si intasar ali reinstated after shaving his beard know full details baghpat updates uttar pradesh meerut amh

UP Police News : निलंबित दरोगा इंतसार अली ने कटवाई दाढ़ी, एसपी ने किया बहाल, जानें क्या है पूरा मामला

By Agency
Updated Date
baghpat updates
baghpat updates
TWITTER

निलंबित एसआई इंतसार अली (si intasar ali reinstated ) ने दाढ़ी कटवा (shaving his beard ) ली जिसके बाद उन्हें बहाल कर दिया गया है. आइए आपको पूरी बात बताते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में दाढ़ी रखने पर अनुशासनहीनता में निलंबित किए गए दारोगा इंतसार अली ने आखिरकार कार्रवाई होने के बाद अपनी दाढ़ी कटवा ली. पुलिस अधीक्षक ने अली को फिर से बहाल कर दिया. दारोगा इंतसार अली को अनुशासनहीनता को लेकर चेतावनी दी गई, लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाई थी जिसके बाद 20 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया गया था.

दाढ़ी कटवाकर पहुंचे : बागपत के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि दारोगा इंतसार अली अपनी दाढ़ी कटवाकर 24 अक्टूबर को उनसे मिलने आए थे और अपने कृत्य पर खेद भी जताया, जिसके बाद उनका निलंबन रद्द करते हुए उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई है.

क्या है नियम: दरअसल, पुलिस में सिखों को छोड़कर किसी भी धर्म के शख्स को दाढ़ी रखने के लिए अपने आला अधिकारियों से पूर्व स्वीकृति लेनी होती है. बागपत के रमाला थाने में तैनात दारोगा इंतसार अली ने दाढ़ी बढ़ा ली, लेकिन इसके लिए उन्हें कोई स्वीकृति नहीं दी गई थी. दारोगा इंतसार अली को अनुशासनहीनता को लेकर चेतावनी दी गई, लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं कटवाई. विभागीय नियमों की लगातार अनदेखी करने के कारण यह कार्रवाई की गई थी.

ऐसे हुई बहाली : मामले को लेकर जिले के एसपी ने बताया कि 20 अक्टूबर को कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया गया था. निलंबित दारोगा कैमरे पर बोलने से बच रहे थे, लेकिन शनिवार को दाढ़ी कटवाकर दारोगा इंतसार अली कप्तान से मिलने पहुंच गए. एसपी ने भी देर नहीं की और अली की बहाली कर दी.

तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत : मूल रूप से सहारनपुर निवासी इंतसार अली पिछले तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं. लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी. स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, इंतसार अली नवंबर 2019 से ही अनुमति लेने का प्रयास कर रहे थे लेकिल उन्हें विभाग से इसकी मंजूरी नहीं मिली.रमाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली पर पूर्वानुमति के बगैर लंबी दाढ़ी रखने के आरोप लगने पर उन्हें निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया गया था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें